राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर थाना क्षेत्र में मोटरसाइकिल व रोडवेज बस में जोरदार टक्कर हो गई। मोटरसाइकिल बस में फंसकर घसीटती चली गई। बाइक घसीटने से उठी चिंगारी से उसमें आग लग गई। वहीं आग लगी बाइक बस के नीचे आ गई। इससे बस में भी आग लग गई। आनन-फानन पुलिस व फायर सर्विस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे बहादुर सिपाहियों ने बाइक को बस के नीचे से खींच कर बाहर निकाला।

जाने पूरा मामला:

कल रात 11 बजे के लगभग लखनऊ के लोहिया पार्क के पास एक बस और बाइक की जबरदस्त टक्कर हो गयी। हालत कुछ यूँ हुई कि बाइक बस के नीचे चली गयी और उसमें आग लग गयी।

ये खबर जैसे ही PRV 509 को लगी तो तुरंत ही मौके में पहुँच कर पीआरवी में तैनात सिपाही सुधीर शाह और उनकी टीम ने पहले पूरी बस खाली कराई, फिर बस के नीचे से जलती हुई बाइक को खींच कर बस से दूर ले गए। ऐसे में सबसे ज्यादा खतरा उन पुलिसकर्मियों की जान को था जो बाइक को ले जा रहे थे, लेकिन उन्होंने अपने साहस और जज्बे से एक बहुत बड़ी दुर्घटना होने से बचा लिया।

आपको बता दें कि इस हादसे में वहां यातायात बाधित हो गया। ट्रैफिक सुचारु करने के लिये मौके पर कई थानों की फोर्स को बुलाया गया। देर रात तक बस में लगी आग को बुझाने की मशक्कत की जा रही थी। पुलिस ने गंभीर हालत में घायल युवक को पास के अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया गया है। वहीं हादसे के बाद चालक बस छोड़ भाग निकला, लेकिन लोगो ने उसे दौड़ा कर पकड़ा और पुलिस के सुपुर्द किया।

VIDEO में देखें ये पूरा नजारा:

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=64nRdV-WPAQ&t=19s” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/10/BeFunky-collage-1.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

जानकारी के मुताबिक, गोमतीनगर थाना क्षेत्र में स्थित फन मॉल के पास रविवार देर रात रोडवेज बस नंबर (यूपी 53 सीटी 4063) के चालक ने गाड़ी को लापरवाही व तेजी से चलाकर अपने राह जा रहे मोटरसाइकिल सवार युवक को जोरदार टक्कर मार दी। इसके बाद भी मनबढ़ चालक ने बस को रोका नहीं। इससे मोटरसाइकिल घिसटते चली गई और उसमें सड़क पर रगड़ खाने से आग लग गई।

बस के नीचे आग लगी बाइक से बस में भी आग लग गई। स्थानीय लोगो पुलिस व दमकल विभाग को सूचित किया। लेकिन तब तक बाइक पूरी तरह से जल चुकी थी। वहीं बस की आग पर काबू पाने के लिये दमकल की दो गाडिय़ां मौके पर पहुंची। देर रात तक इस बाबत हंगामा होता रहा।

वहीं घायल युवक की हालत डाक्टरों ने चिन्ता जनक बतायी है। जबकि लोगों का कहना था की उसकी मौके पर दर्दनाक मौत हो चुकी है और पुलिस इसे छुपा रही है। मौके से भाग रही रोडवेज बस को पब्लिक ने दौड़ाकर पकड़ा। मौके से बस ड्राइवर और क्लीनर फरार हो गया।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें