उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने एसी जनरथ बसों का किराया रविवार दोपहर से कम दिया है ताकि, कंडक्टरों को रिफंड की समस्याओं से न जूझना पड़े। यूपी रोडवेज एसी जनरथ के साथ ही वोल्वो व स्कैनिया बसों के किराये में तीन से लेकर 18 प्रतिशत तक की कमी कर दी है।

परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) एचएस गाबा ने बताया कि अनुबंध के आधार पर संचालित एसी बसों के किराये की दरें फिर से तय करने के लिए चार जनवरी को निदेशक मंडल की बैठक हुई थी। इसमें निदेशक मंडल की ओर से वॉल्वो, स्कैनिया, जनरथ बसों के किराये में कटौती का फैसला लिया गया था। इस बाबत शनिवार को सर्कुलर जारी कर दिया गया। उन्होंने बताया कि वॉल्वो बसों के किराये में 18 प्रतिशत, टू बाई थ्री जनरथ बसों के किराए में साढ़े तीन प्रतिशत और टू बाई टू जनरथ बसों के किराए में 8 फीसदी कटौती की गई है। नया किराया रविवार दोपहर 12 बजे से लागू हो गया है।

‘रिपब्लिक डे गिफ्ट’ से सस्ती एसी बस सेवा

बता दें कि 25 जनवरी की आधी रात, यानि 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) से रोडवेज मुसाफिरों को निगम की तरफ से ‘रिपब्लिक डे गिफ्ट’ मिला है। दरअसल, यूपी रोडवेज एसी जनरथ के साथ ही वोल्वो व स्कैनिया बसों के किराये में तीन से लेकर 18 प्रतिशत तक की कमी कर दी है।

निगम बोर्ड बैठक में इसकी मंजूरी मिल गयी है। प्रबंध निदेशक की हरी झंडी मिलते ही रोडवेज यात्रियों को सस्ती बस सेवा मिलनी शुरू कर दी है। इसके बाद ईटीएम मशीनों में कम हुए नये किराये की फिडिंग की जायेगी। जानकारी के अनुसार, वोल्वो व स्कैनिया बसों में 18 प्रतिशत तो एसी जनरथ टूबाईटू सीटर में आठ व टूबाईथ्री सीटर बसों में में साढ़े तीन फीसदी किराये में कमी की गई है। ऐसे में पहले जहां चारबाग से दिल्ली के लिये वोल्वो व स्कैनिया का किराया 1700 के आसपास होता रहा, वो तकरीबन 280 रुपये कम होकर 1425 के आसपास हो गया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें