उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के ऑनलाइन टिकट बुकिंग पोर्टल को हैक कर हुए लाखों रुपये के घोटाले में गुरुवार को साइबर क्राइम की तरह मुकदमा दर्ज किया गया है। लखनऊ परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने वजीरगंज थाने में परिवहन निगम को आईटी सपोर्ट दे रही कंपनी ट्राइमेक्स और एचडीएफसी की गेटवे ईकाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

गौरतलब है कि बुधवार को परिवहन निगम के ऑनलाइन टिकट बुकिंग पोर्टल को हैक कर लाखों रुपये के घोटाले का खुलासा हुआ था। मामला उस वक्त खुलकर सामने आया जब एक व्यक्ति ने एसी बस का टिकट बुक किया, लेकिन उसके खाते से बिना पैसा कटे टिकट मिल गया। व्यक्ति ने इसकी शिकायत क्षेत्रीय प्रबंधक से की। जिसके बाद लाखों रुपये के घपले का खुलासा हुआ। परिवहन निगम और एचडीएफसी बैंक के अधिकारियों की संयुक्त टीम इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

जांच कमेटी में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि एचडीएफसी बैंक का पेमेंट गेटवे पिछले एक साल से हैक था। बिना पेमेंट किए रोजाना हजारों रुपये के टिकट जारी किए जा रहे थे। जांच के दौरान तीन जुलाई की बुकिंग में 54 केस ऐसे पाए गए, जिनके किराए के 70 हजार रुपये निगम के खाते में ट्रांसफर नहीं हुए। यह टिकट कहां से बुक हुए हैं, इसका पता लगाया जा रहा है। अब जून में बुक हुए टिकटों का ब्यौरा खंगाला जा रहा है।

ये भी पढ़ें- संस्कृति राय हत्याकांड: तीन संदिग्धों का नार्को टेस्ट और ब्रेन मैपिंग कराएगी पुलिस

ये भी पढ़ें- लखनऊ में लगेगी चंद्रशेखर आजाद की 100 फीट ऊंची प्रतिमा

ये भी पढ़ें- बच्चों को पढ़ाएं या पहले झाड़ू लगाकर फावड़ा से कूड़ा उठायें गुरूजी

ये भी पढ़ें- इंदिरा नगर: नगर निगम ने सड़क पर ही बना दिए शौचालय

ये भी पढ़ें- मुलायम सिंह सहयोग करें, 20 दिन में लिया जाये आवाज का नमूना : कोर्ट

ये भी पढ़ें- पिकनिक स्पॉट जंगल में किशोरी से गैंगरेप: पशु प्रेमियों की सूझबूझ से पकड़े गए आरोपी

ये भी पढ़ें- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कार पलटने से भाजपा विधायक गनर सहित घायल

ये भी पढ़ें- गोरखपुर: जिला जेल (कारागार) में एसएसपी और डीएम ने किया औचक निरीक्षण

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें