उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिला में उत्कल एक्सप्रेस उस समय दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई, जब शरारती तत्वों ने सीमेंट के स्लीपर पटरी पर बीचोबीच डाल दिए। जैसे ही ट्रेन स्लीपरों को तोड़ती हुई आगे बढ़ी तो लोको पायलट ने ब्रेक लगा दिए और तुरंत सूचना कंट्रोल को दी। सूचना मिलते ही रेलवे व पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन एसएसपी और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। लगभग दो इंच टूटे ट्रैक की मरम्मत करने के बाद रेलवे यातायात सुचारु किया गया।

पुलिस के अनुसार, घटना के पीछे ट्रेन पलटाने की साजिश से इन्कार नहीं किया जा सकता। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी। इस संबंध में एसएसपी सहारनपुर दिनेश कुमार पी ने बताया कि रेल ट्रैक पर स्लीपर पड़े होने की सूचना मिली थी। मैं टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचा। साथ ही रेलवे के अफसर भी पहुंच गए। घटना के पीछे शरारती तत्वों की हरकत प्रतीत होती है। ट्रैक की मरम्मत कराकर रेलवे यातायात शुरू कर दिया गया है। वहीं नागल स्टेशन मास्टर रविंद्र कुमार ने बताया कि घटना का पता चलते ही कंट्रोल को अवगत कराया गया। साथ ही इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाना नागल पुलिस को सूचना दे दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, जिला के नगल स्टेशन मास्टर रविंद्र कुमार के मुताबिक उत्कल एक्सप्रेस रात करीब 8:00 बजे जैसे ही मुजफ्फरनगर स्टेशन से चलकर बसेड़ा फाटक व खटौली फाटक बीच पहुंची तो ट्रैक पर पड़े सीमेंट के स्लीपरों को तोड़ते हुए आगे बढ़ी। तुरंत ही लोको पायलट ने ट्रेन के ब्रेक लगा दिए। साथ ही कंट्रोल को सूचना दी। तुरंत ही पुलिस को सूचना दी गई। इस पर एसएसपी दिनेश कुमार पी, एसपी देहात विद्या सागर मिश्र, सीओ देवबंद सिद्धार्थ सिंह, आरपीएफ तथा जीआरपी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान उत्कल एक्सप्रेस को रवाना कर दिया गया। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद लगभग दो इंच टूटे ट्रैक की मरम्मत कराई गई और रेलवे यातायात शुरू किया गया। इस दौरान दिल्ली-अंबाला पैसेंजर लगभग दो घंटे नागल स्टेशन पर खड़ी रही। रेलवे ट्रैक को बिछाने के लिए स्लीपर प्रयोग में लाए जाते हैं। पहले यह स्लीपर लोहे व लकड़ी से तैयार किये जाते थे, लेकिन वर्तमान में इसे सीमेंट से बनाया जाता है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें