उत्तर प्रदेश में यूपी पुलिस ने ऑपरेशन शूटआउट के चलते पिछले 24 घंटे में करीब 7 जिलों में ताबड़तोड़ एनकाउंटर किये। इनमें 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि मुठभेड़ में गोली लगने से 6 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। पुलिस ने बदमाशों और घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया है। बदमाशों के पास से पुलिस ने मोटरसाइकिल, तमंचे, मोबाइल, कैश भी बरामद किया है। फिलहाल पुलिस बदमाशों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

बदमाशों के सफाये पर लगी है। पिछले महीनों में 1322 मुठभेड़ में 44 इनामी अपराधियों को मारने के बाद भी यूपी पुलिस के 300 टॉप टारगेट बाकी हैं। इन टॉप टारगेट में 10 हजार से लेकर 5 लाख रुपये तक के इनामी शामिल हैं। एसटीएफ और यूपी पुलिस की टीमें इन 300 अपराधियों की तलाश में जुट गई हैं।

24 घंटे में हुए ताबड़तोड़ एनकाउंटर

➡सीतापुर में मुठभेड़: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिला के विसवां थाना क्षेत्र के कोटरा पुल के पास हुई पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में पुलिस ने 25 हजार रूपये के इनामी बदमाश मदन गड़रिया को गिरफ्तार करने का दावा किया है। मुठभेड़ में उसका एक साथी भागने में सफल रहा। बदमाशों की गोली लगने से एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है जिसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया।
➡शाहजहांपुर में मुठभेड़: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिला के सदर बाजार थाना क्षेत्र के चिनौर गांव में पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। बदमाशों की गोली लगने से 2 सिपाही भी घायल हुए। सभी घायलों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती कराया गया है। गिरफ्तार बदमाश शार्प शूटर है जो पूर्व प्रधान की हत्या के मामले में फरार था। शातिर बदमाश पैसे लेकर हत्या करता था।
➡शामली में मुठभेड़: उत्तर प्रदेश के शामली जिला में सिटी कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो 50-50 हजार के इनामी बदमाशों को किया गिरफ्तार करने का दावा किया है। गिरफ्तार बदमाश अनिल भाटी और सहदेव नोएडा में हुई हत्या में वांछित थे। पुलिस बदमाशों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है।
➡मैनपुरी में मुठभेड़: उत्तर प्रदेश के मैंनपुरी जिला के भौंगाव थाना क्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो जिलों से 75 हजार का इनामी बहेलिया को पुलिस ने गिरफ्तार करने का दावा किया है। पकड़ा गया बदमाश कानपुर में बिल्हौर के पत्रकार नवीन की हत्या कर फरार चल रहा था। बहेलिया पर कानपुर और कन्नौज जिला की पुलिस ने इनाम घोषित कर रखा था।
➡प्रतापगढ़ में मुठभेड़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिला में लालगंज कोतवाली में तेजगढ़ के पास पुलिस और अपराधियो में मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान अमेठी के एसओजी सिपाही को गोली लगी है। घायल सिपाही का सीएचसी सांडवा चन्द्रिका में इलाज चल रहा था। बताया जा रहा है कि रात में छापेमारी के पुलिस की मुठभेड़ हुई।
➡बुलंदशहर में मुठभेड़: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिला में खानपुर थाना क्षेत्र के जहांगीराबाद अड्डे के पास मुठभेड़ हुई। पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 20 हज़ार रुपये का के इनामी समसू गोली लगने से घायल हो गया। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी गोली लगने से घायल हो गया। अंधेरे का फायदा उठाकर दो बदमाश मौके से फरार हो गए। घायल इनामी बदमाश पर लूट, हत्या सहित आधा दर्जन से अधिक संगीन मुकदमें दर्ज बताए जा रहे हैं।
➡मथुरा में मुठभेड़: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिला के छाता थाना क्षेत्र के ग्राम अकबरपुर के समीप पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ 25 हज़ार का इनामी बदमाश राधाचरण घायल हो गया। राधा चरण के ऊपर करीब एक दर्जन मुकदमें दर्ज हैं। मुठभेड़ में एक दारोगा रोहित कुमार भी घायल हो गया। गिरफ्तार इनामी बदमाश ने कुछ समय पूर्व मंत्री लक्ष्मी नारायण के समधी की हत्या की थी।

ये भी पढ़ें- गोरखपुर और फूलपुर में जनता ने की सपा की ताजपोशी, भाजपा को तगड़ा झटका

ये भी पढ़ें- ब्रेकथ्रू के राज्य स्तरीय सम्मेलन में जुटी 400 से अधिक महिलाएं व किशोरियां

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें