भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि किसी वित्तीय वर्ष के लिए निर्धारित बजट का उसी अवधि में पूरी तरह इस्तेमाल करके प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने एक मिसाल तय की है। पिछली विपक्षी सरकारों में जहां विकास के प्रति उदासीनता के चलते बजट का एक बड़ा हिस्सा वित्तीय सत्र बीतने के साथ पीएलए में डाल दिया जाता था। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार ने पूरे वित्तीय वर्ष में मात्र 9-10 महीने की अवधि में अधिकांश मदों के तहत बजट में आवंटित धनराशि का पूरा-पूरा उपयोग किया है।

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि यह प्रदेश की भाजपा सरकार का विकास के प्रति संकल्प को दर्शाता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभागों को बजट आवंटन के साथ ही धनराशि का निश्चित अवधि में उपयोग करने का निर्देश दिया था। प्रदेश के इतिहास में पहली बार जनहित में बजट का ऐसा उपयोग पहली बार हो रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार के सभी सदस्य बधाई के पात्र हैं। विकास की प्रक्रिया और तेज करने के लिए प्रदेश सरकार जल्द ही इन्वेस्टर्स समिट में मिले निवेश प्रस्तावों को जमीन पर उतारने का कार्य शुरू करने जा रही है।

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि प्रदेश सरकार ने नगर विकास के बजट में एक हजार करोड़ रुपए की बढोतरी करके जनसुविधाओं को रफ्तार देने की कोशिश की है। वहीं सड़कों के लिए पिछली बार की तुलना में इस बार 22 फीसदी अधिक बजट दिया है। किसानों की आय वर्ष 2022 तक दोगुनी करने की दिशा में भी भाजपा सरकार ने आलू और गन्ना की खेती को प्रोत्साहन देने के लिए बजटीय प्रावधान किया है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों, युवाओं, किसानों, महिलाओं समेत समाज के हर वर्ग की बेहतरी के लिए कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार विकास के लिए हर संभव प्रयास करने को प्रतिबद्ध है जिससे उत्तर प्रदेश सर्वोत्तम प्रदेश बनने की राह पर आगे बढ़ चुका है।

ये भी पढ़ेंः आख़िरी वक्त में राजा भैया का ऐलान, नहीं करेंगे बसपा को वोट

ये भी पढ़ेंः मायावती की योजना में भाजपा सरकार ने बढ़ाई लाभ की धनराशि

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें