उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह (OP Singh) केवक एक आईपीएस अफसर ही नहीं बल्कि बढ़िया गायक भी हैं। ये यह हम नहीं बल्कि हम आपको एक गाना सुनाने जा रहे हैं। जिसमें उन्होंने बेहतरीन गायकी का प्रदर्शन किया है। दरअसल इस गाने के माध्यम से हम आपको यह बताना चाहते हैं कि वर्तमान डीजीपी ओपी सिंह एक बेहतरीन सिंगर है। यह गाना 16 अगस्त 2014 का है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान “दीवानों से यह मत पूछो दीवानों पर क्या गुजरी है” गाना गा कर कार्यक्रम में मौजूद दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया। बढ़िया गायक भी हैं यूपी के नए डीजीपी बताया यह जा रहा है कि उन्हें कार्यक्रमों में गाने का काफी शौक है।

बढ़िया गायक भी हैं यूपी के नए डीजीपी, ढ़ाई साल का है लंबा कार्यकाल

बता दें कि आईपीएस सुलखान सिंह के सेवानिवृत्त होने के बाद यूपी का नया डीजीपी ओपी सिंह को बनाया गया है। ओम प्रकाश सिंह 1983 बैच के आईपीएस अफसर हैं। ओपी सिंह डीजी सीआईएसएफ के पद पर केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चल रहे थे। ओपी सिंह सीनीयरटी में सबसे लंबे कार्यकाल वाले 7वें नंबर के अफसर हैं।

उनके पास लंबा कार्यकाल और अनुभव बना है। ओपी सिंह के पास काम करने के लिए ढ़ाई साल का लंबा वक्त है। ओपी सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से रविवार को मुलाकात की। इसके बाद उन्हें डीजीपी के पद पर तैनात किया गया। गौरतलब है कि योगी सरकार एक ऐसे अफसर की तलाश कर रही थी जिसके पास आगामी लोकसभा चुनाव कराने तक का लंबा वक्त हो। सरकार के हिसाब से ओपी सिंह कसौटी पर खरा उतरते हैं।

उत्तर प्रदेश कैडर के अधिकारी हैं आईपीएस ओपी सिंह

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने पिछले साल 19 सितंबर 2016 को महत्वपूर्ण औद्योगिक और परमाणु प्रतिष्ठानों, नागरिक हवाई अड्डों और मेट्रो की रक्षा करने वाले आईपीएस अधिकारी ओपी सिंह को नए महानिदेशक के रूप में पदभार ग्रहण करने के साथ अपने नए अध्यक्ष का पद संभाला। ओपी सिंह उत्तर प्रदेश कैडर के 1983 बैच अधिकारी हैं, जो राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक के रूप में सेवा कर रहे थे।

बढ़िया गायक भी हैं यूपी के नए डीजीपी, सुनें ये गाना

[foogallery id=”167435″]

उनका कार्यकाल जनवरी 2020 तक है। वीरता के लिए राष्ट्रपति के पुलिस पदक से सजाया जाने वाले वर्तमान में एकमात्र डीजी रैंक के अधिकारी, एनडीआरएफ में कुछ बेहतरीन मानक संचालन प्रक्रियाओं की शुरुआत करने के लिए श्रेय दिया गया है और बड़े पैमाने के दौरान मैदान पर अपने लोगों का नेतृत्व किया है। नेपाल भूकंप बचाव और राहत कार्यों पिछले वर्ष उन्होंने एसपीजी, सीआरपीएफ और सीआईएसएफ में पहले सेवा की थी। वह राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के छात्र रहे हैं और और आपदा प्रबंधन में एमबीए की डिग्री उन्हें प्राप्त है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें