वैलेंटाइन डे के दिन लखनऊ यूनिवर्सिटी ने आदेश जारी करते हुए कहा था कि कोई भी छात्र और छात्रा इस दिन कैंपस में न दिखाई दे अन्यथा कार्रवाई की जाएगी. इसको लेकर छात्रों में रोष व्याप्त था. छात्रों का कहना था कि यूनिवर्सिटी बंद होना अलग बात है लेकिन कैंपस में आने पर कार्रवाई करने का फरमान गलत है. छात्रों ने इसका विरोध भी किया था. वहीँ आज वैलेंटाइन डे के दिन लखनऊ यूनिवर्सिटी के कैंपस के बाहर ताला जड़ दिया गया है.

लखनऊ यूनिवर्सिटी में नो एंट्री:

यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से लखनऊ यूनिवर्सिटी के गेट पर ताला जड़ दिया गया है ताकि कोई अन्दर प्रवेश न कर सके. कल जारी हुई एडवाइजरी में कहा गया है कि छात्र-छात्राओं के अभिभावकों से भी अपील की गई है कि वह बच्चों को विश्वविद्यालय न भेजें.

यूनिवर्सिटी की तरफ एडवाइजरी जारी

14 फरवरी के दिन लखनऊ विश्वविद्याल सख्ती दिखाते हुए एडवाइजरी जारी कर दी है. लखनऊ विवि ने वैलेंटाइन डे पर अवकाश घोषित कर दिया है. इतना ही नहीं एडवाइजरी में कहा गया है कि वैलेंटाइन डे के दिन छात्र एवं छात्राएं विवि परिसर में न दिखें अन्यथा सख्त कार्रवाई की जायेगी. विवि के इस रवैये से छात्रों में आक्रोश व्याप्त है. वहीँ इसको लेकर राजनीतिक दलों की तरफ से भी प्रतिक्रियाएं आने लगी. छात्र-छात्राओं के अभिभावकों से भी अपील की गई है कि वह बच्चों को विश्वविद्यालय न भेजें.

रामगोविंद चौधरी ने बताया VC को आरएसएस का एजेंट

सपा के दिग्गज नेता राम गोविन्द चौधरी ने यूनिवर्सिटी के VC को आरएसएस का एजेंट बताते हुए कहा था कि ये सब यूनिवर्सिटी में आरएसएस के इशारे पर हो रहा है. वहीँ संसदीय मंत्री सुरेश खन्ना ने भी कहा था कि वैलेंटाइन का प्रचालन बंद होना चाहिए और हम इसका विरोध करते हैं.

बजरंग दल करता रहा है विरोध

वैलेंटाइन-डे के दिन विरोध के नाम पर बजरंग दल के कार्यकर्ता जमकर उत्पात मचाते हैं. दुपहिया वाहनों पर सवार होकर डंडे लेकर निकलते हैं और पार्क में बैठे प्रेमी जोड़ों को खदेड़ने का काम करते हैं. इनकी नजर में जो आ गए, तो उन्हें भी खदेड़ देते हैं. पार्क में इनकी वजह से अराजकता का माहौल रहता है, वहां तैनात सुरक्षाकर्मी भी इन्हें रोकने की हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें