फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में धर्म परिवर्तन कराने का आरोप में बजरंग दल व विश्व हिन्दू परिषद् के कार्यकर्ताओ ने विरोध प्रदर्शन किया। आरोप लगाया है कि पीएसी के जवान द्वारा अपने ही घर में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। जिसका विरोध कई बार किया गया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की गई। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के खम्भापुर मोहल्ले में एक पीएसी का जवान रहता है। बजरंग दल के नेता आनन्द तिवारी का आरोप है कि पीएसी के एक जवान द्वारा अपने ही घर में गरीबों को पैसे का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। जब बजरंग दल और विहिप के कार्यकत्र्ताओं ने हंगामा करना षुरू किया तब जाकर सूचना पर पुलिस पहुंची। मौके पर पहुंची पुलिस ने गेट का ताला खोलकर पीएसी के जवान को फटकार लगाई। घर में बाईबल पढ़ रहीं महिलाओं व बच्चों को बाहर निकाला गया। वहीं इस बारे में जब बाईबल पढ़ा रहे पीएसी के जवान से बात की तो उसका कहना था की यहां कोई धर्म परिवर्तन नहीं कराया जा रहा है। यह लोग अपनी अपनी आस्था से जुड़े है जो सत्संग करने आये है।

ये भी पढ़ेंः मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक बिल पारित कराने के लिए मोदी को दिया समर्थन

पैसे का लालच देकर कराया जा रहा है धर्म परिवर्तन

वहीं बजरंग दल व विश्व हिन्दू परिषद् के कार्यकर्ताओ ने बताया कि लोगों को पैसों का लालच देकर धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। जिसकी शिकायत कई बार पुलिस से की गई, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की जा रही हैं। अगर कार्यवाही नहीं की जाती है तो इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जायेगा। वहीं इस मामले में जब डिप्टी एसपी कपिलदेव मिश्रा से बात की तो उनका कहना था कि धर्म परिवर्तन कराये जाने का मामला सामने आया था जिसकी जाँच के आदेश दिए गए हैं जाँच उपरांत कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः भारत दुनिया का ऐसा देश है जहां सभी वर्ग के लोग रहते हैः राजनाथ सिंह

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें