विश्व हिन्दू परिषद् के नए अध्यक्ष विष्णु हरि सदाशिव कोकजे अयोध्या के विवादित राम मंदिर भगवान राम के दर्शन करने पहुंचे, विहिप अध्यक्ष के तौर पर कोकजे का यह पहला अयोध्या दौरा कई मायनों में अहम् माना जा रहा है.

अयोध्या के मुस्लिम चाहते हैं राममंदिर बने: कोकजे

विश्व हिंदू परिषद के नवनिर्वाचित अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे सोमवार को अयोध्या पहुंचे, यहां उन्होंने हनुमानगढ़ी के दर्शन किए। उनके साथ उपाध्यक्ष चंपत राय समेत विहिप के दर्जनों कार्यकर्त्ताओं ने भी दर्शन किए। हनुमानगढ़ी के बाद कोकजे रामजन्मभूमि में रामलला के भी दर्शन किए।

उन्होंने हनुमानगढ़ी को बेहद दर्शनीय तथा शक्ति का प्रतीक भी बताया। इसके बाद उन्होंने रामलला का भी दर्शन किया। इस मौके पर उनके साथ उपाध्यक्ष चंपत राय समेत विश्व हिंदू परिषद के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने भी दर्शन किया।

अयोध्या दौरे पर वे साधूसंतों से भी मिलेंगे और राम मंदिर निर्माण को लेकर कई अहम बैठक करेंगे। कोकजे आज ही यहां पर कार्यसेवकपुरम में राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का भी जायजा लेंगे। राम मंदिर को लेकर उन्होंने कहा कि राम मंदिर का सपना जल्द पूरा होगा।

रामलला व हनुमानगढ़ी का किया दर्शन:

वीएचपी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे ने इससे पहले लखनऊ में एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि अयोध्या के मुस्लिम चाहते हैं कि वहां राममंदिर बने। राम मंदिर पर फैसला हमारे पक्ष में ही आएगा।

उन्होंने कहा, ‘अयोध्या के बाद वह देशभर में संतो से मिलेंगे और राम मंदिर निर्माण के अभियान को आगे बढ़ाएंगे। राम मंदिर का फैसला जल्द और हमारे पक्ष में आएगा।’

उन्होंने कहा, ‘राम मंदिर मसला आपसी सामंजस्य से सुलझ सकता है, लेकिन जो पक्षकार हैं, वे बाहर के हैं। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड जैसों का इससे कोई लेना-देना नहीं है। वह पक्षकारों को डराते हैं या भड़काते हैं। अयोध्या के मुस्लिम चाहते हैं कि वहां राममंदिर बने।’

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें