उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को सख्त नसीहत दी हैं कि वह अपनी छवि में सुधार करें. मगर लगता है कि उत्तर प्रदेश की पुलिस मुख्यमंत्री के निर्देश पर अमल करना वाज़िब नहीं समझती. जिसका ताजा उदाहरण राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में देखने को मिला है ।

क्या है मामला:

मामला हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बिबियापुर का है, जहां पर 2 दिन पहले पीड़ित राजेंद्र पुत्र राम अभिलाष के प्रार्थना पत्र दिए जाने पर भी कार्रवाई नहीं हुई.

victim complaint after beaten by Brother police did not take action

बता दें कि पीड़ित के भाइयों ने उसे बुरी तरह से मारा पीटा. जिससे उसके पैर की दोनों हड्डियाँ टूट गई हैं।

वहीं समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरगढ़ के मुख्य अधीक्षक ने जब पीड़ित को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल बाराबंकी रेफर कर किया, तब उसने हैदरगढ़ कोतवाली को प्रार्थना पत्र भेज कर आग्रह किया कि उसके साथ एक सिपाही को जिला अस्पताल भेजा जाए मगर कोतवाली में स्थित मुंशी ने रेफर प्रार्थना पत्र को स्वीकार नहीं किया ।

victim complaint after beaten by Brother police did not take action

बाराबंकी पुलिस नहीं मानती मुख्यमंत्री का आदेश:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नसीहत के बावजूद हैदरगढ़ कोतवाली उनके मंसूबों पर पानी फेर रही है. लगातार बढ़ रहे जिले में अपराध पर लगाम लगाने में बाराबंकी पुलिस पूरी तरह नाकामयाब साबित हो रही है.

जिसके चलते अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। दिन दहाड़े हो रहे लूटपाट व बलात्कार जैसे संगीन अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं । जिसके चलते लगातार सूबे की सरकार सवालों के घेरे में रहती है ।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें