अखिल भारतीय शिक्षक संघ के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये सैकड़ों की संख्या में प्राइमरी अनुभाग के शिक्षकों ने पिछले कई सालों से बकाया एरियर की मांग को लेकर सीएम आवास का घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान जिला प्रशासन के अधिकारियों ने शिक्षकों का मांगपत्र लेकर उन्हें आश्वासन देकर प्रदर्शन समाप्त कराया।

यह है शिक्षकों की मांग

  • संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष अरविंद कुमार दुबे ने बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य बनाम पवन कुमार द्विवेदी व अन्य से संबंधित सिविल अपील संख्या 3989/2005 में दिनांक 2/9/2014 को उत्तर प्रदेश के अनुदानित जूनियर हाईस्कूल विद्यालयों से संबद्ध प्राइमरी अनुभाग के शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए आदेश दिया गया था।
  • उच्चतम न्यायालय द्वारा दिनांक 2/9/2014 को पारित आदेश का अनुपालन न कराया जाना चिंता जनक है।
  • उन्होंने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से अनुरोध किया है कि उच्चतम न्यायालय द्वारा दिए गए आदेश के क्रम में जूनियर हाईस्कूल विद्यालयों के अनुदानित होने की तिथि से ही इनके संबद्ध प्राइमरी अनुभाग में कार्यरत प्रशिक्षित शिक्षकों सहित शासनादेश संख्या 1747/79-6-03-22(17)/02 दिनांक 9 दिसंबर 2003 का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाये।
  • साथ ही इन विद्यालयों में कार्यरत तथा न्यूनतम 5 वर्षों की सेवा प्राप्त कर चुके अप्रशिक्षित शिक्षकों को भी प्रशिक्षण के मुक्त कराकर एरियर सहित वेतन भुगतान कराए जाने की कृपा करें।
  • प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों को सीएम योगी से काफी उम्मीद है।

https://youtu.be/_Px6qCdb3ns

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें