उत्तर प्रदेश में भले ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी और डीजीपी कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करने के तमाम दावे कर रहे हों लेकिन यूपी पुलिस सुधरने का नाम नहीं ले रही है। तस्वीरों में कैद हुई यह तस्वीरें चारबाग रेलवे स्टेशन की हैं। यहां एक बेकसूर रिक्शा चालक को इस वर्दीधारी ने कैसे बेदर्दी से पीटा इसे देखते ही आप का भीं खून खौल उठेगा। पुलिस द्वारा पीटने की यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वॉयरल हो रहीं हैं। हालांकि uttarpradesh.org पर खबर चलते ही सिपाही को निलंबित कर दिया गया।

जीआरपी रोज करती है नंगानाच

यहां के रिक्शा चालकों का आरोप है कि जीआरपी उन्हें सवारियां लेने के लिए जीआरपी खड़ा तक नहीं होने देती। रिक्शा चालकों का आरोप है कि जीआरपी चौकी इंचार्ज अमर सिंह ऑटो वालों से उगाही करते हैं। साथ ही यात्रियों को जबरन ऑटो में बैठवाते हैं लेकिन अगर कोई रिक्शावाला उधर चला जाये तो लाठियां चलवाते हैं।

up police cop beats rickshaw chalak in lucknow

यूपी पुलिस गरीबों के प्रति कितनी संवेदनशील है यह तो आप को वीडियो में दिख रहा होगा। तस्वीरों में दिख रहा जीआरपी का दबंग सिपाही विश्वजीत सिंह कितनी गंदी गलियां दे रहा जिसे सुनने भी हर कोई परहेज करेगा।

up police cop beats rickshaw chalak in lucknow

इन गलियों को सुनाने का हमारा मकसद सिर्फ इतना है कि आप भी समझ सकें कि पुलिस कितनी संवेदनहीन है। हालांकि जैसे ही यह खबर हमने चलाई तो आलाधिकारी सक्रिय हुए और प्रारंभिक जांच में ही दोषी पाए जाने पर सिपाही को निलंबित कर दिया।

up police cop beats rickshaw chalak in lucknow

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें