आगामी लोक सभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी के बागी शिवपाल यादव के सेक्युलर मोर्चा का असर बढ़ने लगा है। शिवपाल ने मोर्चा बनाने के बाद समाजवादी पार्टी के नजरअंदाज कर दिए गए नेताओं को अपने मोर्चे में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। उनके इस निमंत्रण पर अब तक सपा के कई बड़े नेता समाजवादी पार्टी छोड़कर शिवपाल के सेक्युलर मोर्चे में शामिल हो चुके हैं। शिवपाल के मोर्चे में उन नेताओं को अब सम्मान भी दिया जाने लगा है। इसी क्रम में सपा से निकाले गए एक नेता को शिवपाल के मोर्चे की तरफ से लोक सभा चुनाव  में टिकट दिए जाने की चर्चाएँ होने लगी हैं।

मऊ से हो सकते हैं लोक सभा प्रत्याशी :

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले जिस तरह से समाजवादी सेक्युलर मोर्चा पूर्वांचल में अपना पांव तेजी के साथ पसार रहा है, उसको देखते हुए सपा सहित सभी राजनीतिक दलों की मुश्किलें बढ़ गयी है। समाजवादी पार्टी के बड़े व दिग्गज जनपद स्तरीय नेता समाजवादी पार्टी में हो रही उपेक्षा से त्रस्त होकर सेक्युलर मोर्चा का दामन थाम रहे हैं। इसी क्रम में सपा से निष्काषित और सेक्युलर मोर्चे में शामिल होने वाले विद्युत प्रकाश यादव को शिवपाल ने मऊ लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाने के संकेत दिये है हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा अभी नहीं हुई है।

कई सपा नेताओं ने ज्वाइन किया सेक्युलर मोर्चा :

कुछ समय पहले हरेंद्र यादव, शैलेन्द्र , रामबदन सीपू यादव, सुरेंद्र ग्राम प्रधान, मनोज जायसवाल, भरत सिंह, सर्वेश यादव, अभिषेक छात्र संघ अध्यक्ष सपा ने शिवपाल की पार्टी का दामन थामा है। उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में जिस तरीके से शिवपाल यादव के आगमन के दौरान समाजवादी पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने सपा को छोड़कर समाजवादी सेकुलर दल का हाथ थाम लिया। इसे जनपद में समाजवादी पार्टी के लिए एक बड़ी क्षति के रूप में माना जा रहा है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें