2019 के लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी ने तैयारियां करना शुरू कर दिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक पर संगठन को मजबूती देने में लगे हुए हैं। इसके अलावा सपा के बागी और अनुशासन तोड़ने वाले नेताओं पर भी अखिलेश यादव ने नकेल कसना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के विधायक हरिओम यादव के पुत्र और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप को पार्टी से निकाल दिया है। बेटे को सपा से निकाले जाने के बाद अब सपा विधायक ने पार्टी के बड़े नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

विधायक के बेटे को किया निष्कासित :

जनपद फिरोजाबाद के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और समाजवादी पार्टी के सिरसागंज से विधायक हरिओम यादव के पुत्र विजय प्रताप यादव उर्फ छोटू को समाजवादी पार्टी से बाहर कर दिया गया है। विजय प्रताप पर पार्टी विरोधी और अनुशासनहीनता के आरोप लगे हैं। इसके बाद सपा हाईकमान ने उनके ऊपर यह कार्रवाई की है। विजय प्रताप यादव सिरसागंज से सपा विधायक हरिओम यादव के पुत्र हैं। पिछले कुछ दिनों से विधायक पिता और उनके पुत्र लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने बीते दिनों इन पर पंचायत सदस्यों को बेचने का आरोप लगाया था। सपा महासचिव रामगोपाल यादव के बयान के सामने आने के बाद से समाजवादी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विधायक हरिओम यादव और उनके पुत्र से दूरी बना ली थी।

 

ये भी पढ़ें: सरकारी बंगला बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मुलायम सिंह यादव

 

सपा विधायक ने खोला मोर्चा :

सपा से निष्कासन के बाद सिरसागंज विधायक हरिओम यादव के पुत्र व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप यादव ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है। सपा विधायक का कहना है कि पूर्व मंत्री जयवीर सिंह से प्रोफेसर रामगोपाल यादव का गुप्त समझौता हुआ है। एक साजिश के तहत पार्टी को गुमराह कराया है। इसी कारण मृतक श्यामवीर के घर अभी तक सांत्वना देने रामगोपाल यादव नहीं पहुँचे। जनता की हर आवाज के लिए संघर्ष करते रहेंगे। सिरसागंज थाने में किसान की मौत की FIR दर्ज कराने गए थे, उसी का परिणाम है मुझे पार्टी से निष्कासित किया गया।

 

ये भी पढ़ें: गठबंधन का रिमोट अपने हाथ में चाहती हैं बसपा सुप्रीमों मायावती

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें