उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कांधला थाना क्षेत्र के गांव गंगेरू में गांव की गलियों में गंदा पानी भरा होने की वजह से गांव में तरह-तरह की बीमारियों ने अपना रूप ले लिया है. ग्रामीणों का आरोप है कि उच्च अधिकारियों से लेकर खंड विकास अधिकारी एवं सचिव प्रधान तक शिकायत कर चुके हैं मगर आज तक किसी भी अधिकारी ने उनकी नहीं सुनी, जिसको लेकर ग्रामीणों ने गांव में प्रदर्शन करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर गांव में सफाई कराने की मांग की है।

गंदा पानी उगल रहा ज़हर

शामली के कांधला थाना क्षेत्र के गांव गंगेरू में काफी दिनों से गंदगी के अंबार लगे हुए हैं. जिसको लेकर गांव के नल भी पानी की जगह जहर उगल रहे हैं.

गांव में गंदगी को लेकर कैंसर जैसी भयंकर बीमारी ने अपनी पकड़ बना ली है. कैंसर को लेकर गांव के दर्जनों लोग मौत की आगोश में समा चुके हैं.

ग्रामीणों का आरोप है कि वे कई बार तहसील दिवस डीएम शामली और थाना दिवस खंड विकास अधिकारी कांधला खंड विकास सचिव के साथ ग्राम प्रधान को लिखित में इसकी सूचना दे चुके हैं, लेकिन अधिकारी है कि उनकी एक भी सुनने को तैयार नहीं है।

जिसको लेकर गांव में गंदगी से जहरीले मच्छर पैदा हो गए हैं। ग्रामीणों को भयंकर बीमारी का भय सता रहा है कि गंदगी से गांव में कोई संक्रमण बीमारी ना पैदा हो जाए.

गांधी जयंती को समर्पित स्वच्छता दिवस पर भी नहीं हुई सफाई:

इसी को लेकर ग्रामीणों ने ग्राम सचिव सुरेंद्र सिंह को पत्र भेजकर गांव की सफाई कराने की मांग की थी। जिसमें सचिव ने ग्रामीणों का आश्वासन दिया था कि 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिवस पर उनकी समस्या को सुनकर उनका समाधान किया जाएगा

जिसको लेकर सुबह से ही गांव गंगेरू के अंबेडकर भवन पर सैकड़ों ग्रामीण इकट्ठा हो गए मगर कई घंटे बीत जाने के बाद भी ग्रामीण सचिव सुरेंद्र सिंह मौके पर नहीं पहुंचे, इससे नाराज ग्रामीणों ने अंबेडकर भवन पर जमकर हंगामा किया.

ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को वेब पोर्टल पर पत्र भेजकर शिकायत दर्ज कराई है।

ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर गांव में शीघ्र ही सफाई नहीं की गई तो ग्रामीण उग्र आंदोलन के लिए मजबूर होंगे जिसका जिम्मेदार सिर्फ प्रशासन होगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें