बीते दिन राज्य सभा से कई सांसदों की विदाई हो गयी। कई सांसदों का कार्यकाल खत्म हो गया है जिनमें नरेश अग्रवाल, सपा के किरणमय नंदा से लेकर भाजपा के विनय कटियार का नाम शामिल है। सत्र के अंतिम दिन पीएम मोदी ने सभी सांसदों को संबोधित किया और कहा कि सदन के दरवाजे आपके लिए भले बंद हो गए हों मगर प्रधानमंत्री कार्यालय के दरवाजे हमेशा आप लोगों के लिए खुले हुए हैं। इस दौरान सत्र के खत्म होने के बाद भाजपा के कट्टर सांसद ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के पैर छुए जिसे देखकर सभी लोग हैरान रह गए।

विनय कटियार ने छुए पैर :

सत्र खत्म होने के बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव सदन से बाहर आ रहे थे। इस दौरान उनकी मुलाकात भाजपा के फायरब्रांड नेता विनय कटियार से हुई जो राम मंदिर बनाये जाने के पक्षधर हैं। विनय कटियार ने मुलायम को देखते ही उनके पैर छुए। मुलायम सिंह यादव ने भी विनय कटियार से हँसते हुए मुलाकात की और उन्हें आशीर्वाद दिया। इस दौरान वहां पर सपा के बदायूं से सांसद धर्मेन्द्र यादव भी मौजूद रहे थे। राजनीति में हमें अक्सर विचारधारा के आधार पर दलों के नेताओं की जंग देखने को मिलती है मगर ये नजारा वाकई काफी दुर्लभ कहा जा सकता है। मुलायम और विनय कटियार दोनों की पार्टियों की विचारधाराएँ एक-दूसरे के बिलकुल विपरीत है।

 

ये भी पढ़ें: दलित कार्ड खेल रही बीजेपी, क्या पीएम अपना पूरा नाम लिखते हैं: मायावती

भाजपा के हैं फायरब्रांड नेता :

फैजाबाद के रहने वाले भाजपा के कट्टर फायरब्रांड नेता विनय कटियार हमेशा से अपने बयानों के कारण चर्चा में बने रहते हैं। बीते दिनों उन्होंने बयान दिया था कि मुसलामानों को देश छोड़कर पाकिस्तान और बांग्लादेश चले जाना चाहिए जिसके बाद पूरे देश में उनके इस बयान को लेकर काफी हल्ला हुआ था। सभी विपक्षी दलों ने विनय कटियार के बहाने सत्ताधारी दल भाजपा पर निशाना साधना शुरू कर दिया था। इसके पहले भी विनय कटियार के बयानों के चलते भाजपा को काफी झेलना पड़ा है। ये कारण भी हो सकता है कि भाजपा ने उन्हें इस बार राज्य सभा नहीं भेजा है।

 

ये भी पढ़ें: जब बैंक पहुंचकर पत्नी ने पति को जड़ा थप्पड़, लगाए कई आरोप

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें