उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिल के नगर पंचायत मानिकपुर स्थित उत्सव वाटिका में विश्वकर्मा विकास एवं सुरक्षा समिति ने  बैठक आयोजित की. इस बैठक में विश्वकर्मा विकास और सुरक्षा समिति के प्रदेश अध्यक्ष दीपक शर्मा शामिल हुए. जिन्होंने आरोप लगाया कि सभी पार्टियाँ सिर्फ विश्वकर्मा समाज से फायदा लेती हैं. 

विश्वकर्मा विकास एवं सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन:

विश्वकर्मा विकास एवं सुरक्षा समिति द्वारा आयोजित बैठक में प्रदेश अध्यक्ष दीपक शर्मा ने कहा कि समिति ने अपने जिला कार्यकारणी के साथ साथ ब्लाक स्तर की कार्यकारणी का भी गठन किया है.

वहीं उन्होंने ये भी कहा कि विश्वकर्मा समाज अपना अधिकार खुद हासिल करेगा। उन्होंने बताया कि अच्छी खासी संख्या होते हुए भी पूरे प्रदेश में विश्वकर्मा समाज का एक भी विधायक और सांसद नहीं है।

इसके साथ ही आरोप लगाया कि सभी पार्टियां उन्हें केवल उपयोग की वस्तु समझती हैं। अब ऐसा नहीं होगा, विश्वकर्मा समाज अपना हक लेकर रहेगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संगठन समाज के लोगों के उत्थान के लिए हर संभव प्रयास करेगा। समाज को राजनीतिक भागीदारी दिलाने के लिए बूथ स्तर पर यूथ की तैनाती की जाएगी।

सेवानिवृत्त जिला पूर्ति अधिकारी रामपाल विश्वकर्मा ने कहा कि कोई भी समाज बिना संगठित हुए विकास नहीं कर सकता। इसलिए सबसे पहले संगठित होना बहुत जरूरी है।

इन्हें मिली ज़िम्मेदारी:

जिलाध्यक्ष राजकुमार विश्वकर्मा ने अपनी जिला कार्यकारणी विस्तार करते हुए जिला महासचिव पवन कुमार विश्वकर्मा, जिला कोषाध्यक्ष शिवलाल विश्वकर्मा, जिला उपाध्यक्ष आशुतोष कुमार, जिला मीडिया प्रभारी मतेन्द्र (कीर्ति)विश्वकर्मा और रामचंद्र विश्वकर्मा जिला उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी निर्धारित की.

वहीं ब्लाक अध्यक्षों में मनोज कुमार विश्वकर्मा को कालाकांकर, संजीव कुमार विश्वकर्मा को कुण्डा, अरूण कुमार विश्वकर्मा को बिहार, कमलेश कुमार विश्वकर्मा को बाबागंज, राकेश कुमार विश्वकर्मा को रामपुर, अशोक कुमार विश्वकर्मा को लक्ष्मणपुर, कमलेश कुमार विश्वकर्मा को लालगंज अझारा, सौरभ विश्वकर्मा को सण्डवा चन्द्रिका, संजय कुमार विश्वकर्मा को मान्धाता और सभी ब्लॉकों में अन्य पदाधिकारियों को भी नियुक्त कर जिम्मेदारी दी l

कई कार्यकर्ता रहे शामिल:

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष राजकुमार विश्वकर्मा {जनवामऊ कालाकांकर} और संचालन जिला संयोजक बजरंग दल जुगनू विश्वकर्मा ने किया l

इस मौके पर संतोष विश्वकर्मा, बबलू विश्वकर्मा, राजेश विश्वकर्मा, विनोद विश्वकर्मा गुरुजी, शिव लाल विश्वकर्मा, श्यामलाल विश्वकर्मा, पवन विश्वकर्मा, रामदास विश्वकर्मा और काफी संख्या मे दूर दराज के संगठन के कार्यकर्ता और समाज के लोग मौजूद रहे l

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें