एप्पल मोबाईल कंपनी के एरिया सेल्स मैनेजर (नार्थ) विवेक तिवारी (38) की सिपाही प्रशांत चौधरी ने सर्विस पिस्टल से गोली मारकर उस वक्त हत्या कर दी थी जब वह अपनी सहकर्मी को मोबाईल लॉन्चिंग के बाद उसके घर छोड़ने जा रहे थे। इस सनसनीखेज हत्याकांड पर डीजीपी ओम प्रकाश सिंह से लेकर एसएसपी कलानिधि नैथानी सहित तमाम अधिकारी पर्दा डालने में लगे रहे थे। सभी पुलिस महकमें की फजीहत को होने से बचाते रहे। लेकिन सबकी पोल इस हत्याकांड की इकलौती चश्मदीद सना खान ने पोल खोलकर रख दी। शनिवार दिनभर और देर रात तक चले मंथन के बाद जब जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने मीडिया के सामने बयान दिया कि पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और मृतक की पत्नी कल्पना को नगर निगम में सरकारी नौकरी दी जायेगी। इसके बाद परिवार विवेक का अंतिम संस्कार करने को राजी हुआ और प्रदर्शन खत्म किया। रविवार सुबह विवेक का कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ के बैकुंठधाम (भैंसाकुंड) में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान उनकी बेटियों, पत्नी और परिवार के सभी सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल था।

Chief Minister Yogi Adityanath Meets With Vivek Tiwari Daughter Shivi And Shanu
Chief Minister Yogi Adityanath Meets With Vivek Tiwari Daughter Shivi And Shanu

रविवार सुबह उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, डॉ. दिनेश शर्मा मृतक के घर पर गए। साथ ही कई नेता और अधिकारी भी उन्हें सांत्वना देने पहुंचे थे। डिप्टी सीएम ने पीड़ित परिवार से कहा कि सरकार उनके साथ है। सोमवार सुबह डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा विवेक के घर पहुंचे। वह अपनी कार में विवेक की पत्नी कल्पना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग पहुंचे। यहां सीएम योगी ने मृतक विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना और उनके भाई विष्णु शुक्ला से मुलाकात की। जहां पर उन्होंने कल्पना तिवारी के प्रति पूरी सहानुभूति दिखाते हुये मदद का पूरा अाश्वासन दिया।

सोमवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस के हाथों मारे गए स्व. विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी से मुलाकात की। सोमवार सुबह कल्पना और विवेक का साला विष्णु सीएम आवास पहुंचे और मुख्यमंत्री से मुलाकात की। रविवार को ही मुख्यमंत्री ने कल्पना तिवारी से फोन पर बात की थी। रविवार देर शाम उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने सीएम से फोन पर बात कराई थी। मुख्यमंत्री ने उनसे बात कर हर संभव मदद का भरोसा दिया था। करीब आधे घंटे तक चली मुलाकात के बाद दोनों अपने घर वापस आ गए। गौरतलब है कि योगी से पहले राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्री कल्पना तिवारी से मुलाकात कर चुके हैं। योगी ने फोन पर उन्हें कहा था कि डिप्टी सीएम के जरिए वह किसी भी तरह की मदद मांग सकती हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार आप और आपके परिवार के साथ खड़ी है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]बच्चों की पढाई के लिए पांच-पांच लाख डिपॉजिट [/penci_blockquote]
पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री से मिलाने के बाद उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। उसे बर्खास्तगी करके जेल भेज दिया गया है। पीड़ित परिवार ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर ली हैं। मुख्यमंत्री ने बच्चों के भविष्य की चिंता करते हुए उनकी पढाई के लिए पांच-पांच लाख डिपॉजिट करेंगे। साथ ही विवेक की माता जी के नाम भी पांच लाख की एफडी होगी। और उनकी पत्नी कल्पना तिवारी को योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी। वही अगर सूत्रों की माने तो आज मुख्यमंत्री सीबीआई जांच का आदेश भी दे सकते हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें