पेट्रोल डीजल व रसोई गैस की कीमतों में हो रही मूल्यवृद्धि से आक्रोशित वृंदावन में गैस सिलेंडर को फूलमाला पहनाकर किया गया शंखनाद।

मथुरा –

केंद्र सरकार द्वारा अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल सस्ता होने के बावजूद देश में डीजल, पेट्रोल व घरेलू गैस की कीमतें लगातार बढ़ाई जा रही हैं। लगातार पेट्रोल डीजल व रसोई गैस की कीमतों में हो रही मूल्यवृद्धि से आक्रोशित आम लोगों ने मथुरा जनपद के वृंदावन में दुपहिया वाहनों को खींचकर व गैस सिलेंडर को फूलमाला पहनाकर शंखनाद कर भाजपा सरकार में मिली कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ न केवल अपना विरोध जताया बल्कि बीजेपी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

बढ़ती महंगाई को मुद्दा बनाकर केंद्र की सरकार में आई भाजपा सरकार द्वारा भी अब जमकर घरेलू गैस, पेट्रोल और डीजल के साथ खाद्य पदार्थो में लगातार हो रही महंगाई के खिलाफ अब आम आदमी का सब्र टूटता ही जा रहा है। पहले ही महंगाई के बोझ तले दबकर उसकी कमर टूटती जा रही थी मगर अब सरकार ने एक साथ गैस सिलेंडर पर 50 रुपये बढ़ाकर लोगों के घरों में उसके सारे घरेलू बजट को बिगाड़ने का काम किया है।

वहीं वृन्दावन में दर्जनों महिलाओं के साथ स्थानीय लोगों ने अपना विरोध कुछ अनोखे अंदाज में जताया। लोगों ने हाथों से दुपहिया वाहन को खींचकर चलाया तो वहीं गैस सिलेंडर को फूलमाला पहनाकर व पूजा-अर्चना करते हुए उसकी आरती उतारकर शंखनाद करते हुए अपनी मांगों को रखा। लोगों ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जो बीजेपी सरकार जब विपक्ष में थी तब 400 के सिलेंडर को भी महंगा बताकर रोजाना आंदोलन करती थी मगर अब 400 का सिलेंडर 780 का और पेट्रोल 88 रुपये लीटर जबकि डीजल 79 रुपये लीटर हो गया लेकिन गरीबों की तरफ सरकार का कोई ध्यान नहीं है।

विरोध प्रदर्शन कर रहे ताराचंद गोस्वामी ने बताया कि वर्तमान सरकार ने मंहगाई आसमान पर पहुंचा दी है जिसके कारण आम लोग त्रस्त हो चुके हैं। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि जो कीमतें पेट्रोल डीजल और घरेलू गैस पर बढ़ाई गई हैं उन्हें जनहित में वापस लिया जाए।

वहीं विरोध प्रदर्शन में शामिल महिला अन्नू शर्मा ने बताया कि भाजपा सरकार ने महिलाओं का बजट बिगाड़ कर रख दिया है ऐसे में महिलाएं कैसे घर चलाएंगी जब रसोई गैस पहले के मुकाबले दोगुनी कीमत की हो गई है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि 2014 में जो रसोई गैस सिलेंडर 400-425 रुपए में मिला करता था आज भी मोदी सरकार उसी भाव में उपलब्ध कराए।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें