काफी दिनों से फरार चल रहे हिस्ट्रीशीटर मुकेश को यूपी के आजमगढ़ जिले के सिधारी पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान मार गिराया। पुलिस का दावा है कि इस दौरान सिपाही उदयभान गोली लगने से जख्मी हो गया। सिपाही को इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है लिए। मारे गए बदमाश पर 50 हजार रूपए का इनाम घोषित था। इसके पास से एक नाइन एमएम की पिस्टल, मोबाइल फोन व लूट की बाइक बरामद हुई है।

एसपी आजमगढ़ के निर्देशन में अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में जा रहे बदमाशों के एक गिरोह को मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार की 11:30 बजे एसओ सिधारी नागेश उपाध्याय अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच कर घेर लिया। पुलिस का दावा है कि घेराबंदी के दौरान बदमाशों ने पुलिस बल पर फायरिंग की, जबकि पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश मारा गया। इस दौरान सिपाही उदयभान बदमाशों की गोली से घायल होने की बात बतायी जा रही है।

पुलिस के मुताबिक मारा गया बदमाश मुकेश कुमार आजमगढ़ जिले के पवई थाना क्षेत्र के मुतकल्लीपुर का निवासी था और सिधारी थाने का हिस्ट्रीशीटर था। पुलिस का कहना है कि मारा गया मुकेश शातिर किस्म का अपराधी था और इसके खिलाफ पूर्व में गैंगेस्टर के अलावा कई संगीन मुकदमें दर्ज थे। जबकि बीते 22 जनवरी 2018 को मंण्डल कारागार आजमगढ़ में जेल स्थित सरकारी आवास में घुसकर सिपाही को गोली मारकर भाग निकला था। बताया गया कि पुलिस के गिरफ्त में न आने पर पुलिस अफसरों ने इसकी गिर तारी को लेकर 50 हजार रूपए का इनाम घोषित कर रखा था। पुलिस का दावा है कि मारे गए बदमाश के अन्य साथियों के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, सिधारी थाना क्षेत्र के नवीन मण्डलीय कारागार के सामने बने जेल लाइन में घुसकर 22 जनवरी की रात दो बाइक सवार बदमाशों ने दरवाजा खटखटा कर बन्दी रक्षक मानपाल सिंह यादव को गोली मारकर खुली चुनौती दी थी।बन्दी रक्षक मानपाल सिंह अभी भी जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। इस दुस्साहसिक वारदात के बाद से पुलिस 8 टीम लगाकर बदमाशों की खोजबीन में जुटी थी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें