एसटीएफ उत्तर प्रदेश को बरेली जंक्शन रेलवे स्टेशन के बाहर से विदेशी मुद्रा संरक्षण और तस्करी गतिविधि निवारण अधिनियम 1974 के अंतर्गत सेन्ट्रल इकोनामिक इन्टेलीजेन्स ब्यूरो (कोफेपोसा यूनिट) नई दिल्ली के स्तर से वाॅछित मोहम्मद आसिफ पुत्र सज्जाद बक्श, निवासी म.नं. 33 किदवई नगर, सिढ़पुरा, कासगंज को गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई। अभियुक्त के कब्जे से एक आधार कार्ड, अखबार की कटिंग इसके विषय में उद्धोषणा सम्बन्धी, एक डायरी, रूपया 240 नकद बरामद हुआ है। अभियुक्त को एसटीएफ फील्ड इकाई, आगरा द्वारा गिरफ्तार करके, उसे दिये गये निर्देशों के अनुपालन में केन्द्रीय कारागार, बरेली में दाखिल कर दिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ अभिषेक सिंह ने बताया कि मुखबिर द्वारा पहचान तस्दीक करने पर एसटीएफ टीम से निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह एवं उपनिरीक्षक मुनेश बाबू द्वारा उनको रोका टोका गया तो वह व्यक्ति एकदम सकपका गया। जिसको की एसटीएफ टीम द्वारा अपनी व्यवसायिक दक्षता का उपयोग करके दबोच लिया गया। पूछताछ करने पर अभियुक्त मोहम्मद आसिफ पुत्र सज्जाद बक्श ने बताया कि वह किदवई नगर, सिढ़पुरा, कासगंज का निवासी है तथा आटो पार्टस के कारोबार से जुड़ा था। ये आटो पार्टस दिल्ली के करोलबाग से खरीद कर (टीवीएस बाईक से जुड़े) केन्या में नैरोबी ले जाकर बेचता था। मोहम्मद आसिफ ने यह भी बताया कि मैं अपने भाई वासिफ जो विगत 5-6 वर्षो से नैरोबी में रह रहा था, के पास जाता था।

उसी के सहयोग से 845 ग्राम सोना (Gold) लेकर में जनवरी 2017 में नैरोबी से नई दिल्ली, भारत के लिये निकला था, लेकिन दिल्ली एयर पोर्ट पर पकड़ा गया। मोहम्मद आसिफ ने पूछताछ मे यह स्वीकारा कि वह सोने की तस्करी करता था। इस अपराध में उसका एक अन्य सहयोगी सोनू निवासी मदनगीर, खानपुर, दिल्ली है, जो दिल्ली में सुनारगीरी का काम करता है। मोहम्मद आसिफ ने पूछताछ में यह भी बताया कि उसकी गिरफ्तारी 26 नबम्बर 2017 को हुई थी तथा 28 नबम्बर 2017 को ही उसकी जमानत पटियाला हाउस कोर्ट, दिल्ली से हो गई थी। तदोपरांत वह कासगंज वापस आ गया, लेकिन जब इस अपराध के सन्दर्भ में कोफेपोसा यूनिट से जब लगातार सम्मन आये तो वह डर से फरार हो गया और तब से लगातार फरार ही चल रहा था। अभियुक्त मोहम्मद आसिफ पुत्र सज्जाद बक्श, निवासी उपरोक्त को एसटीएफ फील्ड इकाई, आगरा द्वारा गिरफ्तार करके, उसे दिये गये निर्देशों के अनुपालन में केन्द्रीय कारागार, बरेली में दाखिल कर दिया गया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें