जो कांग्रेस को कमजोर मान रहे हैं, उन्हें चुनाव में मिल जाएगा इसका जवाब: गुलाम नबी आजाद

एक बार फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने विरोधी दलों को कांग्रेस को कमजोर न समझने की नसीहत दी है। राहुल गांधी की फरवरी में प्रस्तावित रैलियों का जायजा लेने लखनऊ आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जो दल कांग्रेस को कमजोर मान रहे हैं, उन्हें चुनाव में इसका जवाब मिल जाएगा। गोरखपुर निवासी और सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी कुश सौरभ, एटा से बसपा के जोनल कोऑर्डिनेटर नूर मोहम्मद खान और सीतापुर के हाजी सिराज व मो. कलीम ने भी अपने साथियों के साथ कांग्रेस ज्वाइन की। वहीं, कई जिलों के कद्दावर नेता कांग्रेस में शामिल हो गए। आजाद ने राहुल गांधी की रैलियों प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के साथ बुधवार को यहां इलाहाबाद, आजमगढ़, अयोध्या और चित्रकूट मंडल के प्रत्येक जिले के दो-दो प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

  • प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर की मौजूदगी में कई जिलों के कद्दावर नेता कांग्रेस में शामिल हुए।
  • उन्होंने यह भी संकेत दिए कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में गठबंधन के इच्छुक दलों को दे सकती है दो चार सीटें।
  • मुरादाबाद पश्चिम से दो बार विधायक रहे मेजर जेपी सिंह ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस की ग्रहण की सदस्यता।
  • उन्होंने पदाधिकारियों से रैली में आसपास के जिलों से लोगों को जुटाने का किया आह्वान।
  • उन्होंने कहा कि रैलियों में अन्य प्रदेशों के बड़े नेताओं को भी बुलाया जाएगा।
  • आजाद ने कहा कि प्रदेश में भी निकाली जाएंगी स्वाभिमान यात्राएं।
फरवरी में राहुल गांधी यूपी में करेंगे करीब 12 रैलियां

सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी फरवरी में यूपी में करीब 12 रैलियां करेंगे। पहली रैली दो या तीन फरवरी को लखनऊ में होगी। इसके अलावा आगरा, बरेली, वाराणसी, इलाहाबाद, झांसी, सहारनपुर, अलीगढ़, मथुरा, गोरखपुर और मुरादाबाद में रैलियां होंगी। मुरादाबाद में 6 या 7 फरवरी को तथा गोरखपुर मंडल के कुशीनगर में फरवरी के दूसरे सप्ताह में रैली हो सकती है। बैठक में आजाद ने सपा-बसपा का नाम लिए बिना कहा कि जब दो दुश्मन एक हो सकते हैं, तो कांग्रेस के भीतर भी टकराव खत्म हो सकता है। उन्होंने यह भी संकेत दिए कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में गठबंधन के इच्छुक दलों को दो-चार सीटें दे सकती है। बैठक में सांसद डॉ. संजय सिंह, पूर्व सांसद प्रमेाद तिवारी, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू, विधायक आराधना मिश्रा भी मौजूद रहे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP NEWS” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें