मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक मामला प्रकाश में आया है। दहेज के लोभियों ने उसके साथ बर्बरता की सारी हदें पार कर दी। जिस पति को पूरे जीवन साथ देने का वचन निभाया था और उसके मान मर्यादा की रक्षा करने की कसम खाकर अग्नि के सात फेरे लिए थे, उसने उसे पूरे समाज के सामने शर्मसार कर दिया। दहेज लोभियों ने बाईक व सोने की चेन नहीं देने पर विवाहिता के निजी अंगों को भी जख्मी कर दिया। पीड़िता की तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक गाजीपुर जिले के बरेसर थाने के अलावलपुर निवासी सविता शर्मा (26) की दहेज लोभियों ने बर्बर पिटाई की और इस पर भी संतोष नहीं हुआ तो पति ने उसके प्राइवेट पार्ट तक को जख्मी कर दिया। फिर उसका बाल काट दिया। सविता अपनी तीन साल की पुत्री को लेकर पुलिस मुख्यालय पहुंची और एएसपी ग्रामीण चंद्रप्रकाश शुक्ल ने अपना दुखड़ा सुनाया। बताई कि उसका मायका करीमुद्दीनपुर थाने के बाराचवर में है। उसकी शादी वर्ष 2013 में अलावलपुर निवासी अरविंद शर्मा से हुई थी। शादी के बाद से ही दहेज में सोने की चेन तथा बाइक की मांग को लेकर उसके साथ प्रताड़ना का दौर शुरू हुआ। पति विदेश नौकरी के लिए लौट गया।

विदेश से लौटने बाद पति ने की बर्बरता

पति के विदेश जाने के बाद विवाहिता ने एक पुत्री काजल को जन्म दिया। विदेश से दोबारा लौटने के बाद पति और सख्त हो गया। वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ उसके साथ प्रायः हर रोज मारपीट करता। सविता की शिकायत पर मायके वाले उसके घर पहुंचे और बिरादरी की पंचायत के जरिये मामला शांत कराना चाहा, लेकिन ससुरालियों ने पंचों की एक नहीं सुनी और जबरिया सविता तथा उसकी पुत्री को मायके पहुंचा दिए।

पुलिस ने कराया था सुलह

छह फरवरी को मायके पहुंची सविता पुलिस की मदद मांगी। जिसके बाद पुलिस के महिला प्रकोष्ठ ने बीते 11 मार्च को दोनों पक्षों को बुलाया। सुलह-समझौता करा कर सविता को पुत्री संग फिर से ससुराल भेजा लेकिन ससुरालियों के रवैये में कोई सुधार नहीं हुआ। सविता के अनुसार रविवार को पति ने जुल्म की इंतहा कर दी। नाखूनों से उसके शरीर को नोच दिया। उसके प्राइवेट पार्ट तक को जख्मी किया। साथ ही उसके बाल काट दिए। एएसपी ग्रामीण सीपी शुक्ला को सविता ने लिखित तहरीर दी। उसमें उसने पति अरविंद के अलावा ससुर पारसनाथ, देवर अजय, ननद कंचन तथा चंद्रलेखा, चचेरे ससुर मुन्ना और चचेरी सास को नामजद की है। एएसपी ग्रामीण ने बताया कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें: मो. शमी की प्रॉपर्टी की जांच करने के लिए कोलकाता क्राइम ब्रांच अमरोहा पहुंची

ये भी पढ़ें: खून पसीने से सींची फसल को बर्बाद कर रहे है खनन माफिया

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें