राजधानी के नाका थाना क्षेत्र में बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े एक व्यापारी के घर में घुसकर लूट की घटना को अंजाम दिया। विरोध करने पर बदमाशों ने धारदार हथियार से ताबड़तोड़ कई वार कर महिला की घर में घुसकर निर्मम हत्या कर दी। बदमाश घर में रखी नगदी और सारा सामान लूट कर आसानी से फरार हो गए। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश दीवार फांदकर भागे तो लोगों को शक हुआ। इसकी सूचना घरवालों ने पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस डॉग स्क्वायड व फिंगर प्रिंट दस्ते के साथ छानबीन की, लेकिन कोई सुराग नहीं लग पाया। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि घटना का खुलासा करने के लिए क्राइम ब्रांच को भी लगाया गया है। एसएसपी ने बताया कि घटनास्थल का जायजा लेने के बाद प्रथम दृष्टया लूटपाट नहीं लग रही है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इस वारदात को अंजाम किसी जानने वालों ने ही की है। उन्होंने बताया कातिलों तक पहुंचने के लिए कई दिशाओं में पड़ताल की जा रही है। पुलिस ने मामले की छानबीन कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक, नाका के राजेन्द्र नगर में रहने वाले एक व्यक्ति की नाका में राजीव मेहरोत्रा की मेहरोत्रा हार्डवेयर की दुकान है। वह घर में उनकी पत्नी रीना मेहरोत्रा व एक बेटा तथा एक बेटी के साथ रहते हैं। शनिवार की सुबह वह दुकान पर चले गए थे, जबकि उनकी पत्नी रीना घर में दोनों बच्चों को लेकर थी। दोपहर करीब 1:00 बजे उनके घर कोई करीबी हालचाल लेने पहुंचे और दरवाजे से आवाज दी। कुछ देर तक जवाब न मिलने पर वह घर के भीतर गए तो सन्न रह गए। रीना का खून से लथपथ शरीर किचन में पड़ा था। यह माजरा देख इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल की लेकिन कातिलों का कुछ पता नहीं लग सका है। एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इस घटना को अंजाम किसी करीबी ने ही की है। उन्होंने बताया कि कई बिंदुओं पर छानबीन की जा रही है। स्थानीय लोगों की माने तो तीन लोगों को उन्होंने दिवार फांदकर भागते देखा है। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज के जरिये बदमाशों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

इससे पहले भी नाका में हो चुकी है सनसनी खेज हत्या

नाका में हत्या की ये पहली वारदात नहीं है। इससे पहले 25 अगस्त 2017 को नाका थाना क्षेत्र के गुरुनानक मार्केट में होटल व्यपारी मुकेश मनवानी को पुरानी रंजिश के चलते होटल व्यपारी ने ही दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। गोली लगते ही व्यापारी लहूलुहान होकर गिर गया था। गोली चलने की आवाज सुनते ही मार्केट में भगदड़ मच गई थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने व्यापारी को गंभीर हालत में ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया था यहां डॉक्टरों ने व्यापारी को मृत घोषित कर दिया था।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें