इंस्पेक्टर पर महिला कॉन्स्टेबल ने दर्ज कराया बलात्कार का मुकदमा , जांच शुरू

अमेठी के तिलोई थाने के एसओ के खिलाफ शुरू हुई रेप की जांच, पैसे का विवाद इस हद तक पहुंचा

सुल्तानपुर कोतवाली नगर में आज एक महिला सिपाही ने अमेठी जिले के तिलोई कोतवाली इंस्पेक्टर के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराया है। कोतवाल के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद महकमे में हड़कंप मच गया है। वही सूत्रों का कहना है कि लेनदेन के मामले में बात बिगड़ जाने के उपरांत महिला सिपाही ने पेशबंदी में यह कदम उठाया है। मामले में CO सिटी डॉ. राघवेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि केस दर्जकर कोतवाली पुलिस विवेचना कर रही है।

यह है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान में SP ऑफिस में तैनात एक महिला कॉन्स्टेबल ने अमेठी जनपद के तिलोई कोतवाली के इंचार्ज निशु तोमर के विरुद्ध शुक्रवार को सुल्तानपुर कोतवाली नगर में रेप का केस दर्ज कराया है। कोतवाल के खिलाफ पुलिस ने आधा दर्जन संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि घटना उस समय की है जब कोतवाल निशु तोमर सुल्तानपुर जनपद के हलियापुर थाने थानाध्यक्ष के पद पर तैनात थे।

कोर्ट पहुंचे थे आरोपी कोतवाल निशु तोमर

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोतवाल निशु तोमर से महिला कॉन्स्टेबल ने करीब 5 लाख रुपए लिए थे। जिसकी वापसी को लेकर दोनों में विवाद शुरू हो गया था। सूत्रों के अनुसार करीब 3 महीने पहले कोतवाल ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और 156/3 से महिला कॉन्स्टेबल समेत दो अन्य वर्दीधारियों के खिलाफ केस दर्ज कराने की अर्जी दिया। इसकी भनक जब महिला कॉन्स्टेबल को लगी तो उसने पेशबंदी में कोतवाल के खिलाफ आज केस दर्ज कराकर मामले में नया मोड़ ला दिया है , तो वहीं दूसरी तरफ आपसी नूराकुश्ती के चलते लगे बलात्कार जैसे गम्भीर आरोपों के चलते खांकी पर एक बदनुमा दाग भी लग चुका है बैरहाल कोतवाली नगर पुलिस महिला आरक्षी की तहरीर पर रेप समेत आधा दर्जन गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है जिसके चलते पुलिस महकमे में भूचाल आ गया है ।

पुलिस कर रही जांच

इस पूरे मामले में CO सिटी डॉ. राघवेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि केस बीते देर शाम कोतवाली नगर में महिला कॉन्स्टेबल की तहरीर पर मुकदमा दर्जकर किया गया है। हर पहलू पर पुलिस जांच कर रही है। जिसके बाद दोषियों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

PDF Of FIR

FIR-PDF

Report – Gyanendra

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें