चित्रकूट जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर के चिकित्सकों की एक बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। चिकित्सकों की लापरवाही के कारण एक महिला की जान चली गई है। बताया जा रहा है कि महिला का प्रसव होने वाला था और उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर में भर्ती कराया गया था। जहां उसका प्रसव के दौरान मृत्यु हो गई। महिला के मृत हो जाने के बाद परिजनों ने थाने में लिखित तहरीर देकर चिकित्सक और नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

महिला का होना था प्रसव

जानकारी के मुताबिक चित्रकूट जिले के रैपुरा थाना क्षेत्र के खोर गांव निवासी रानी देवी पत्नी लव कुमार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर पहुंचा था। जहां महिला के प्रसव के लिए पहुंचे थे। बृहस्पतिवर को उसका प्रसव हो रहा था। परिजनों ने आरोप लगाया है कि इलाज के दौरान सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों ने घोर लापरवाही बरती है। जिस कारण महिला के प्रसव के दौरान मृत्यु हो गई। हालांकि इस दौरान जन्मी बच्ची पूरी तरह से सुरक्षित है।

थाने में दी डाॅक्टर व नर्स के खिलाफ लिखित तहरीर

परिवारवालों ने अस्पताल प्रशासन के ऊपर इलाज के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है प्रसव के दौरान चिकित्सकों नर्स ने लापरवाही की जिस कारण महिला की मौत हो गई। घटना के बाद परिवार के लोगों ने रैपुरा थाने में लिखित तहरीर दी है। तहरीर में लिखा है कि प्रसव के दौरान खून बह जाने व इलाज में लापरवाही के कारण महिला की मौत हो गई है। जिसके लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर डॉक्टर और स्टाफ नर्स को जिम्मेदार ठहराया है।

ये भी पढ़ें: बुंदेलखंड में गहरा रहा जल का संकट, दूर से भरकर लाना पड़ रहा पीने का पानी

ये भी पढ़ें: उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी को भ्रष्टाचार के मामले में किया निलंबित

ये भी पढ़ें: नहीं होगा बिजली विभाग का निजीकरण, कर्मियों ने लिया आंदोलन वापस

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें