उत्तर प्रदेश में भले ही महिला सुरक्षा के तमाम दावे किये जा रहे हों और योगी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कई हेल्पलाईन भी चलाई हों, लेकिन महिला सुरक्षा राम भरोसे दिखाई दे रही है। लगातार बढ़ रहे महिला उत्पीड़न पर रोक लगती नहीं दिखाई दे रही है। ताजा मामला यूपी के बरेली जिला का है। यहां की एक महिला मंगलवार को लखनऊ के हजरतगंज स्थित गाँधी प्रतिमा पर अपने तीन बच्चों के साथ धरने पर बैठकर राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग कर रही थी।nमहिला का आरोप है कि उसका पति अपने भाइयों के साथ उसका उत्पीड़न कर रहा है। पुलिस आरोपियों के साथ मिली हुई है। पुलिस भी पीड़िता को तंग कर रही है। उसके बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो गया है। जिला से लेकर कई अधिकारियों यहां तक की जनता दर्शन में भी उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। इसलिए जिंदगी से हताश महिला ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु दिए जाने की मांग की है।

पीड़ित महिला वैशाली शर्मा बरेली जिला के गढ़ैया 222 थाना किला की रहने वाली है। पीड़िता का आरोप है कि उसका पति और उसके भाई भतीजे पुलिस के द्वारा उसका उत्पीड़न करवा रहे हैं। पीड़िता के द्वारा जब भी कोई शिकायत की जाती है तो उसको दबा दिया जाता है। पीड़िता को कोर्ट के द्वारा जीत पर भी पुलिस कार्यवाही नहीं कर रही है।पीड़िता ने बताया कि कोर्ट के आदेश का पालन करवाना तो दूर पुलिस स्वयं उन लोगों के साथ खड़ी है। पीड़िता ने बताया कि 20 जुलाई 2018 की रात पीड़िता के ऊपर 307 और अन्य गंभीर धाराओं में एफआईआर नंबर 0297 दर्ज किया गया जो कि झूठा है। उसमें पीड़िता को एक महीने की जेल भी करवा दी गई।

पीड़िता हर जगह निष्पक्ष जांच की मांग करके हार गई। लेकिन हर तरफ से निराशा ही हाथ लगी। चाहे शासन हो या प्रशासन पीड़िता को उसके बच्चों का शोषण हो रहा है। पिछले 10 वर्षों में पीड़िता को 309 में भी 8 दिन की जेल हो चुकी है और भी अन्य धाराओं में केस दर्ज हो चुके हैं। जिससे पीड़िता टूट चुकी है और उसके पढ़ने लिखने वाले बच्चों का भविष्य अंधकार में हो चुका है। इसलिए पुलिस के अत्याचारों भ्रष्टाचार के विरुद्ध पीड़िता अपने तीन बच्चों के साथ इच्छा मृत्यु की अनुमति प्रदान करने की मांग को लेकर लखनऊ के हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर पहुंच गई।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें