राजधानी लखनऊ में ऊंची इमारतों से कूद कर जान देने या वहां से फेंक कर हत्या किए जाने का सिलसिला फिलहाल पुराना है। ताजा मामला हजरतगंज इलाके का है। यहां एक कथित प्रेमी युगल मंगलवार सुबह अचानक पांचवे तल से नीचे आ गिरा। इस घटना से मौके पर हड़कंप मच गया। आनन फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची ने दोनों को अस्पताल पहुँचाया। यहां युवती को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, घटना हजरतगंज थाना क्षेत्र के बहुखंडी विधायक निवास के सामने की है। यहाँ वीवीआईपी गेस्ट हॉउस की नई इमारत निर्माणाधीन है। मंगलवार को सुबह दस बजे के करीब पांचवे तल से युवती नीचे आ गिरी। इसके बाद एक युवक दूसरी मंजिल से नीचे गिर गया। घटना में युवती की मौत हो गई है, जबकि युवक घायल है जिसका इलाज ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है। बताया जा रहा है कि युवक और युवती निर्माणाधीन इमारत में मजदूरी का करते थे। दोनों एक ही गांव के रहने वाले बताये जा रहे हैं।

स्थानीय लोग इस घटना को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देख रहे हैं। वहीं कुछ लोग इसे हत्या बता रहे हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है। घटना से मृतका के घर में कोहराम मचा हुआ है। गौरतलब है कि इससे पहले जॉपलिंग रोड स्थित सूरज दीप कांप्लेक्स की पांचवी मंजिल से कूद कर प्रेमी युगल ने जान दे दी थी। सुबह उनका खून से लथपथ शव परिसर में पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई थी। बताया गया था कि प्रेमी युगल ने पहले अपने हाथ की नस कटी और फिर इमारत से कूद कर अपनी जान दे दी थी। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें