देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में युवती की हत्या कर शव तेजाब से जलाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। मॉर्निंग वॉक पर गए लोगों ने पुलिस को मामले की सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, युवती की हत्या के बाद उसकी पहचान छिपाने के लिये चेहरे और शरीर को बुरी तरह से नष्ट करने का प्रयास किया गया है। पुलिस किशोरी की पहचान करने का प्रयास कर रही है।

पुलिस हत्यारों तक पहुंचने के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग खंगाल रही है। साथ ही सर्विलांस टीम की भी मदद ली जा रही है। पुलिस को उम्मीद है कि सीसीटीवी और सर्विलांस से कुछ अहम सुराग मिल सकते हैं। इसके अलावा पुलिस आसपास के लोगों से भी पूछताछ कर रही है, ताकि किसी संदिग्ध गतिविधि का पता चल सके। पुलिस का अनुमान है कि युवती की हत्या कहीं और करने के बाद उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए सर्विस रोड पर फेंका गया है। पुलिस के अनुसार हो सकता है कि युवती की हत्या किसी और इलाके में की गई हो। पुलिस सभी बिन्दुओं से मामले की जांच कर रही है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]मॉर्निंग वॉक पर गए लोगों ने दी पुलिस को सूचना [/penci_blockquote]
जानकारी के मुताबिक, घटना सिहानीगेट थाना क्षेत्र के राजनगर एक्सटेंशन की है। यहां बुधवार को लोग मॉर्निंग वॉक पर गए थे तो उन्होंने एक युवती का अधजला शव सड़क किनारे देखा। युवती का शव देख कर सभी सन्न रह गए। लोगों ने इसकी सूचना बुधवार सुबह साढ़े छह बजे पुलिस कंट्रोल रूम को फोन करके दी थी। उन्होंने पुलिस को दी। युवती की हत्या करके शव जलाने की खबर मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भी दिया। युवती की पहचान नहीं हो सकी है। आसपास के लोगों से उसकी पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही गाजियाबाद समेत आसपास के शहरों के सभी थानों को किशोरी के शव की सूचना दे दी गई है। पुलिस के अनुसार मृत किशोरी की आयु 18 वर्ष के आसपास प्रतीत हो रही है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]तेजाब से जलाकर पहचान मिटाने का प्रयास[/penci_blockquote]
पुलिस के अनुसार किशोरी की हत्या करने के बाद उसकी पहचान छिपाने के लिए शव को जलाने का प्रयास किया गया है। संभवतः किशोरी के चेहरे और शरीर पर तेजाब डाला गया है। इस वजह से उसका चेहरा और शरीर तकरीबन 70 फीसदी जल गया है। ऐसे में पुलिस को शव की शिनाख्त करने में और परेशानी हो रही है।सिहानी गेट थाना प्रभारी संजय पांडे ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा कि किशोरी की हत्या कब हुई है और किस तरह से की गई है। जरूरत पड़ी तो शव का फॉरेंसिक परीक्षण भी कराया जाएगा। नियमानुसार 72 घंटे तक युवती के शव को पोस्टमार्टम हाउस में शिनाख्त के लिए रखा जाएगा। इस दौरान शिनाख्त नहीं हुई तो पुलिस खुद शव का अंतिम संस्कार करेगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें