उत्तर प्रदेश के अमेठी जिला के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। जबकि मायके वाले इसे आत्महत्या का मामला बता रहे हैं। वही पुलिस मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।

विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत

अमेठी में शुकुल बाजार थाना क्षेत्र के राजपूत धनेशा गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत का मामला सामने आया है। ससुराल वालों ने विवाहिता के मायके वालों को जानकारी दी कि विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। लेकिन मायके वालों ने विवाहिता की मौत के पीछे उसके ससुराल वालों को जिम्मेदार ठहराया है।

दहेज के लिए विवाहिता को मारने का आरोप

विवाहिता के पिता ने आरोप लगाया है कि दहेज के खातिर ससुरालीजनों ने उनकी बेटी की हत्या की है। उन्होंने बताया कि जब हम लोग अपनी बेटी को देखने पहुंचे तो उसके गले में रस्सी के गहरे निशान दिखे। जिससे साफ पता चल रहा है कि उसे बड़ी बेरहमी से मारा गया है।

ससुरालीजनों पर हत्या लगाया आरोप

फैजाबाद के कुमारगंज थाना मेवापुर पूरे गोसाई निवासी सत्य नारायण पुत्र मथुरा प्रसाद ने बताया कि उसने अपनी बेटी की शादी लगभग 4 साल पहले अमेठी के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र के धनेशा राजपूत गांव के राजकुमार सुत द्वारिका प्रसाद के साथ की थी। सत्य नारायण ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी को उसके ससुरालीजनों ने बहुत बेदर्दी गला दबा कर मार दिया है।

मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई में जुटी पुलिस

वहीं, इस पूरे मामले पर थाना शुकुल बाज़ार शिवाकांत पाण्डेय ने बताया कि नीतू नाम की एक विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत का मामला सामने आया है। विवाहिता के मायके वालों ने तहरीर देते हुए आरोप लगाया है कि उसे ससुराल वालों ने हत्या की है। जिसके बाद राजकुमार पुत्र द्वारिका प्रसाद,द्वारिका प्रसाद शिवकुमार पुत्र द्वारिका प्रसाद, मालती पत्नी द्वारिका निवासी धनेशा राजपूत शुकुल बाजार पर 498 A,304 B,323,व 3/4 D.P. Act के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी है और मृतका की पोस्टमार्ट रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=y6PTsNtCYSA&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/07/Untitled-1-copy-99.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

ये भी पढ़ें-

CBI के डिप्टी एसपी पर ऑफिस स्टाफ की महिला ने दर्ज कराई छेड़छाड़ की FIR

लखनऊ विकास प्राधिकरण के गेट पर किसान ने किया खुदकुशी करने का प्रयास

प्रतापगढ़ में युवती से गैंगरेप के बाद हत्या: शासन ने एसपी को किया निलंबित

संभल गैंगरेप हत्याकांड: सीएम योगी ने एसपी आर एम भारद्वाज को किया निलंबित

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर वॉल्वो बस ने ट्रक में मारी टक्कर, कई घायल

मायावती ने जयप्रकाश सिंह को बसपा से हटाया, कांग्रेस पर गलत बयानबाजी का आरोप

50 हजार रुपये देकर मिलती है मलाईदार पोस्टिंग, इंस्पेक्टर की WhatsApp चैट वायरल

सीएम साहब! इन हालातों में रहकर जनता की सुरक्षा करती है हमारी पुलिस

ऑक्सीजन के अभाव में 4 घंटे तड़पती रही बच्ची, 21 घंटे बाद मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें