उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला में दिल को झकझोर देने वाली एक वारदात सामने आयी है। यहां एक कलयुगी बाप की काली करतूत उसकी मासूम बेटी ने एसपी हरदोई विपिन कुमार को जब बताई तो पूरी घटना सुनकर एसपी के होश उड़ गए। एसपी ने इस पूरे मामले में जांच के बाद कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

बेटी ने बताई खौफनाक कहानी

हरदोई के एसपी कार्यालय में शनिवार सुबह पहुंची एक मासूम बच्ची ने बताया कि उसके अब्बू ने अब्बू, बाबा, दादी ने उसकी अम्मी को चारपाई से बांधकर पीटा। जब चारपाई टूट गई तो अम्मी को तीन दिनों तक भूखे रखा। मासूम ने आरोप लगाया कि अब्बू ने बाबा दादी के साथ मिलकर अम्मी को जहर पिलाया और पीटा। इसके बाद अम्मी का गला दबाकर मारडाला। जब उसने शोर मचाया तो उसे भी बांधकर पीटा और अम्मी को फांसी पर लटका दिया। मासूम की ये बात सुनकर एसपी भौचक्के रह गए उन्होंने जाँच के बाद कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=VI8XbEpmO3I&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/05/Untitled-1-copy-133.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

मुहल्ला मलकंठ की है घटना

बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला मलकंठ में महिला का शव घर में फंदे पर लटकता मिला था। पुलिस ने मामले में एक तहरीर ली और मानसिक विक्षिप्त बताकर शव का पोस्टमार्टम करा दिया। लेकिन मृतका की मासूम बेटी ने पूरी कहानी बताते हुए एक विडीओ वायरल कराया जिसको एसपी विपिन कुमार मिश्र ने संज्ञान लिया और मासूम को बुलवाया। मृतका की बेटी ने एसपी को मां की हत्या किस प्रकार की गई थी उसकी पूरी कहानी बताई। एसपी ने बच्ची की बात सुनते हुए मामले की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। मलकंठ निवासी रियाज पुत्र लियाकत ने दिए शिकायती पत्र में कहा है कि उन्होंने अपनी बहन नूरी बानो की नौ वर्ष पूर्व इमरान से शादी की थी। उसके ससुरालीजन दहेज में बाइक, चैन और एक लाख रुपये की नकदी मांग रहे थे।

मृतका के हैं तीन बच्चे

उन्होंने बताया कि उनकी बहन के तीन बच्चे हैं। बहन की बेटी शवी ने मां की हत्या करते हुए पिता, बाबा और दादी को देखा था। उनके साथ आई नूरी की बेटी शवी ने एसपी विपिन कुमार मिश्र को बताया कि तीन दिन पूर्व अम्मी से खटिया टूटी गई रहई, जहिके बाद अब्बू नेरे अम्मी का बहुत मारो अउर तीन दिनों तक खाना नाई दो। गुरुवार को अब्बू, बाबा और दादी ने पहले अम्मी को मारा और उसके बाद मच्छर मारने वाली दवा पिला दी। दवा पीने के बाद उनकी गला दबाकर हत्या करके लटका दिया। अम्मी को लटकाने के बाद सभी ने तीनों बच्चों को भी बांधकर मारा और कहा कि अगर किसी को बताया तो तुम लोगों को भी जान से मार देंगे। एसपी ने मासूम बच्ची की पूरी बात सुनने के बाद पुलिस को मामले की जांच कर आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

फांसी पर लटकी मिली थी महिला लाश

इस मामले में बिलग्राम कोतवाली प्रभारी सतेंद्र सिंह ने बताया कि कस्बे के ही लोगों ने गुरुवार को एक महिला के फांसी लगाने की सूचना दी थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी। महिला का शव फंदे के सहारे लटका मिला था। इस मामले में पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था। मृतका के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसने बेटी नूरी (30) की शादी 9 साल पहले इमरान के साथ की थी। उनकी बेटी मानसिक रूप से काफी दिनों से बीमार चल रही थी। अवसाद में आकर उसने आत्महत्या कर ली। परिजनों ने कोई आरोप नहीं लगाया है। उन्होंने कहा कि अब कोई मासूम को सिखाकर लेकर गया होगा जो दहेज हत्या का आरोप लगा रहा है।

ये भी पढ़ें- अब Online ठगी की WhatsApp या Facebook पर करें शिकायत

ये भी पढ़ें- युवती ने मौसी की मेल-आईडी हैक कर मांगी दो लाख रुपये की रंगदारी

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: श्रद्धालुओं से भरी बस ट्रक से टकराई, चालक की मौत आधा दर्जन घायल

ये भी पढ़ें- बसपा की कार्यकारणी बैठक में मायावती निर्विरोध चुनी जा सकती हैं राष्ट्रीय अध्यक्ष

ये भी पढ़ें- पहले अम्मी को जहर पिलाया फिर गला दबाकर हत्या करके फांसी पर लटकाया

ये भी पढ़ें- शौचालय के साथ सेल्फी भेजने पर मिलेगा वेतन, डीएम ने जारी किया निर्देश

ये भी पढ़ें- इलाहाबाद वकील हत्याकांड का खुलासा, भाड़े के चार शूटर गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- सीतापुर में बच्चों की मौत का सही कारण नहीं ढूंढ पाए योगी सरकार के अफसर

ये भी पढ़ें- थाने में केस दर्ज के लिए दीवान पर घूस लेने का आरोप: वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें- फतेहपुर: बेकाबू ट्रक की टक्कर से बाइक सवार तीन मजदूरों की मौत

ये भी पढ़ें- राजनाथ सिंह ने 4 साल में लखनऊ का किया चहुंमुखी विकास

ये भी पढ़ें- जन विरोधी रहा बीजेपी सरकार का 4 साल का शासन- अपना दल

ये भी पढ़ें- लखनऊ: उपराष्ट्रपति के दौरे लेकर SSP ने अफसरों के साथ की बैठक

ये भी पढ़ें- लखनऊ: जीआरपी ने दो फर्जी महिला/पुरुष इंस्पेक्टर गिरफ्तार किये

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें