उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिला में दिल को दहला देने वाली वारदात सामने आयी है। यहां एक युवती ने पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर थाने के भीतर कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना से थाने के अधिकारी हैरान रह गए, आनन-फानन में उन्होंने इसकी सूचना अपने अधिकारियों को दी और शव फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से आक्रोशित युवती के परिजनों ने थाने में डेरा डाल दिया है। पुलिस ने अभी प्रेमी को हवालात में डाला हुआ है। मृत प्रेमिका के घरवालों ने पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही हैं।

अलग-अलग धर्म के थे दोनों प्रेमी

जानकारी के मुताबिक, उत्तरखंड के देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले जावेद (22) का क्षेत्र के ही रहने वाली सोनी (19) के साथ काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। लेकिन लड़का मुस्लिम धर्म से था और लड़की हिंदू धर्म से थी। दोनों को पता था कि उनके घरवालों की मर्जी से शादी नहीं हो पाएगी। इसलिए उन्होंने घर से भागकर साथ रहने का मन बनाया। बताया जा रहा है कि सोमवार को दोनों घर से फरार हो गए। इसकी सूचना घरवालों को लगी तो उन्होंने देहरादून पुलिस से संपर्क किया। देहरादून पुलिस ने उनके नंबर पर कॉल किया तो दोनों की लोकेशन बिजनौर के नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर मिली।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=Kpnv_cf7LUY&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/05/Untitled-1-copy-153.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

प्रेमी को हवालात में डाला

देहरादून पुलिस ने नजीबाबाद जीआरपी को फोन करके पूरी घटना की जानकारी दी। जीआरपी सक्रिय हुई और दोनों प्रेमियों को रेलवे स्टेशन से ही हिरासत में ले लिया। यहां से जीआरपी ने दोनों को नजीबाबाद थाना पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दोनों प्रेमियों को हिरासत में लेकर प्रेमी को तो हवालात में डाल दिया, लेकिन प्रेमिका को थाने में ही रहने वाली एक महिला कांस्टेबल के कमरे में रहने को कह दिया।

महिला कांस्टेबल युवती को कमरे में बंद करके चली गई

आरोप है कि महिला कांस्टेबल ने युवती को अकेले तनहाई में बंद कर दिया और बाहर से ताला लगा कर चली गई। मंगलवार सुबह जब महिला कांस्टेबल कमरे में गई तो वहां युवती छत के कुंडे में दुपट्टे के सहारे लड़की मिली। यह देख उसके होश उड़ गए। उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और युवती के शव को नीचे उतरवाया। इस दौरान प्रेमी प्रेमिका के घर वालों ने थाना परिसर में ही डेरा डाल दिया है। अब परिवारवालों के प्रदर्शन के आगे पुलिस दहशत में है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने जान दे दी। फिलहाल इस पूरे मामले की पुलिस गहनता से पड़ताल कर रही।

ये भी पढ़ें- मेरठ में एसटीएफ की मुठभेड़: 25 हजार के दो इनामी बदमाश ढेर

ये भी पढ़ें- राज्य सरकार ने किया यूपी बोर्ड के टॉपर्स समेत 1709 मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान

ये भी पढ़ें- बिजनौर: नजीबाबाद कोतवाली परिसर में लटका मिला प्रेमिका का शव

ये भी पढ़ें-  चंदौली: गस्त पर निकले दारोगा को बदमाशों ने सीने में गोली मारी, दो गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- कैराना-नूरपुर उपचुनाव: कई बूथों पर ईवीएम खराब, मतदाताओं ने किया हंगामा

ये भी पढ़ें- कैराना-नूरपुर उपचुनाव: सपा ने 90 EVM मशीन खराब करने का लगाया आरोप

ये भी पढ़ें- सुबह 9 बजे तक कैराना में 10.20 % और नूरपुर में 6 % मतदान

ये भी पढ़ें- 100 से अधिक ईवीएम मशीनें खराब, रालोद ने की चुनाव आयोग से शिकायत

ये भी पढ़ें- सुबह 11 बजे तक कैराना में 21.34 % और नूरपुर में 22 % मतदान

ये भी पढ़ें- पुलिस ने रोजेदार वोटरों पर बरसाई लाठियां, एक की कूल्हे की हड्डी टूटी

ये भी पढ़ें- दोपहर 1 बजे तक कैराना में 30.61 % और नूरपुर में 33 % मतदान

ये भी पढ़ें- कैराना उपचुनाव: पुलिस और भाजपा समर्थकों के बीच पथराव, फायरिंग

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: पत्रकार पर डीएम कार्यालय के बाहर गुंडों ने किया जानलेवा हमला

ये भी पढ़ें- हरदोई: डीलर चला रहा अतरौली थाना, दर्जनों पीड़ितों की नहीं दर्ज हो रही FIR

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें