उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात थाना क्षेत्र में बाजार गई एक विवाहिता को काले रंग की स्कार्पियो सवार कुछ बदमाश अपहरण कर ले गए। दिनदहाड़े हुई इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि महिला चीखती-चिल्लाती रही लेकिन किसी ने उसे छुड़ाने की कोशिश नहीं की। घटना की सूचना पाकर जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक गुंडे महिला को लेकर फरार हो गए। विवाहिता के घर वालों ने उसकी ससुराल वालों पर दहेज के लिए अपहरण करवाने का आरोप लगाया है। थाना प्रभारी भोगनीपुर ने बताया कि इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर महिला को बरामद करने के प्रयास किये जा रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर लगाई बेटी बरामद करने की गुहार

पुलिस अधीक्षक को दी गई तहरीर में कयूम शाह पुत्र नवाब अली निवासी ग्राम बहेरी कला थाना भोगनीपुर कानपुर देहात ने बताया है कि उसने अपनी पुत्री अनम उर्फ कल्लो (23) की शादी पिछले वर्ष 26 मई 2017 को रज्जाक के पुत्र बबलू निवासी ग्राम हाजीपुर थाना बरौर कानपुर देहात के साथ मुस्लिम परंपरा के अनुसार की थी। शादी के बाद से ही उसकी पुत्री को पति बल्लू, ससुर रज्जाक, सास सकीना, जेठ सानू व रानू, ननद रुखसाना, नंदोई रहीश दहेज में एक मोटरसाइकिल व एक सोने की चेन तथा 1,00,000 रुपये नगद मांगते थे।

बेटी बचाओ-बचाओ कर रो रही थी, वो लोग उसे पीट रहे थे

यह बात पुत्री ने शादी के बाद आने पर अपने घर में बताई थी। कयूम ने सभी लोगों को बहुत समझाया लेकिन वह लोग मानने को तैयार नहीं हुए। आरोप है कि 22 जुलाई 2018 को अनम की सास सकीना ने बाजार के बहाने ले जाकर देवी पुरवा में अज्ञात व्यक्तियों को सौंप दिया। अनम के परिजनों का कहना है कि उसकी बेटी का अपहरण करवाया गया। तब से उसकी पुत्री से बात नहीं हो सकी तथा मोबाइल स्विच ऑफ जा रहा है। सोमवार सुबह बात हुई वह बचाओ-बचाओ कर रो रही थी। अपहरणकर्ता उसके साथ मारपीट कर रहे थे। पीड़ित ने इस संबंध में भोगनीपुर में शिकायती पत्र दिया लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। इसके बाद वह पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा और शिकायत कर बेटी को सकुशल बरामद करने की गुहार लगाई।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

इस संबंध में थाना प्रभारी भोगनीपुर ने बताया कि युवती के घर से गायब होने के बाद ही उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट रविवार को ही दर्ज कर ली गई थी। विवाहिता की लोकेशन मध्यप्रदेश के भिंड में मिली है। सीडीआर निकलवाया जा रहा है जल्द ही विवाहिता को सकुशल बरामद कर आरोपियों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। बताया जा रहा है कि अपहरण की ये घटना देवीपुर की है। विवाहिता अपनी सास के साथ बाजार जा रही थी। सास कुछ पीछे थी तभी काले रंग की स्कार्पियों सवार लोगों ने उसका अपहरण कर लिया। पीड़िता के घरवालों ने उसके ससुराल वालों पर अपहरण करवाने का आरोप लगाया है। फिलहाल पूरे मामले की तफ्तीश कर महिला को बरामद करने के प्रयास किये जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

कुशीनगर में ट्रिपल मर्डर: पति ने दो बच्चों और पत्नी की हत्या करके खुद की आत्महत्या

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर पोस्ट, केस दर्ज

महीने भर से बीमार महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती करने से मना किया

फिल्म अभिनेता जैकी श्रॉफ जाम के झाम में फंसे, ट्विटर पर शेयर की वीडियो

SIPS के डॉक्टरों ने जिंदा युवक को मृत घोषित किया, चल रही थीं सांसे

सुल्तानपुर: शौच के लिए गए युवक का दीवार के नीचे दबा मिला शव

पीएम मोदी का लखनऊ दौरा: एसएसपी ने बॉर्डर चेकिंग के दिए निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यूपी में ताबड़तोड़ रैलियों से गठबंधन में मची खलबली

डीजीपी ने पुलिसकर्मियों के साथ फौजी ढाबा पर खाया खाना, सुनी समस्याएं

सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत मथुरा सैन्य स्टेशन में वन कोर का दौरा किया

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें