उत्तर प्रदेश में खनन माफिया इस कदर बेखौफ हो गए हैं कि उनके लिए जान की कीमत मिट्टी से कम हो गई है। ऐसी ही दबंगई का एक मामला मुरादाबाद जिला के मझोला के बहलोलपुर में सामने आया है। खनन माफिया को अपने खेत से मिट्टी उठाने से रोक रही महिला की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी गई। एएसपी अपर्णा गुप्ता ने बताया कि दोनों आरोपितों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, अमरोहा के नरैनी निवासी राजपाल की पत्नी सुमन देवी आवास विकास अमरोहा में परिवार के साथ रहती थीं। सुमन ने 2008 में मझोला के बहलोलपुर में 14 बीघा जमीन खरीदी थी। इसे गांव के मुरारी को ठेके पर दिया हुआ है। मुरारी ने सुमन को फोन कर बताया कि गुरहट्टी निवासी उसका मौसेरा भाई और खनन माफिया दीपक पुत्र हेम सिंह उनके खेत से मिट्टी उठा रहा है। सुबह सुमन बेटे मानव और पड़ोसी महिला राजकुमारी के साथ बहलोलपुर पहुंचीं। राजकुमारी के मुताबिक खेत में करीब 15 ट्रैक्टर-ट्राली लगाकर मिट्टी उठाई जा रही थी। सुमन ने मिट्टी उठाने का विरोध करते हुए पुलिस को सूचना देने की धमकी दी।

इसके बाद कुछ ट्रैक्टर-ट्राली चालक मौके से चले गए गए। खनन माफिया दीपक और चालक अजीज मिट्टी भरते रहे। सुमन ने विरोध किया तो दीपक ने सुमन को पकड़ लिया और चालक अजीज से उसके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने के लिए कहा। अजीज जैसे ही आगे बढ़ा उसने सुमन को धक्का देकर गिरा दिया। सुमन के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। इसके बाद उसके सिर पर तीन बार पहिया आगे पीछे किया, जिससे सुमन ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बेटे मानव ने पुलिस को सूचना दी। मानव की ओर से दीपक और अजीज के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

ये भी पढ़ें-

देवरिया बालिका गृह कांड: गिरिजा ने बनाया था सीबीआई पर दबाव

प्रमुख सचिव के बंगले में हो रहा था अवैध निर्माण, छावनी परिषद प्रशासन ने रुकवाया

लखनऊ: रईसजादों ने कार से कुचलकर कर दी युवक की हत्या

मेरठ में 24 घंटे के भीतर 4 कत्ल: रन बनाने को लेकर दोस्त की गोली मारकर हत्या

सीबीआई जांच में बेनकाब होंगे बड़े नाम, जिनका है गिरिजा के पीछे हाथ

फिरोजाबाद: उत्पीड़न से परेशान महिला बिजली के टावर पर चढ़ी

हमीरपुर: बसपा चेयरमैन ने घर में घुसकर सभासद सहित परिवार को पीटा

हरदोई: बेनीगंज स्वाधार गृह में फर्जीवाड़े की FIR के बाद संचालिका गिरफ्तार

लखनऊ: आलमबाग बस अड्डे पर महिला से गैंगरेप की कोशिश

आजमगढ़: हत्या के लिये आया शार्प शूटर राजन पासी साथियों सहित गिरफ्तार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें