उत्तर प्रदेश के शामली जिला में दहेज के दानवो ने एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या का आरोप पति व ससुरालियों पर लगा है। बताया जा रहा है कि दहेज के लालच में ससुरालियों ने विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया। हत्या की सूचना पर पुलिस विभाग में हड़कम्प मच गया और सीओ भवन भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सीओ भवन अरविंद कुमार राठौर ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित पिता की तहरीर पर मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर आगे की वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

पिता ने शादी में खर्च किये थे 20 लाख रुपये

जानकारी के मुताबिक, दरअसल मामला जनपद शामली के भवन थाना क्षेत्र के गांव मनट-मंटी का है। यहां पर दहेज के लालच में एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई। मृतक विवाहिता का नाम अक्षमाला है। दरअसल अक्षमाला मुज़फ्फरनगर जनपद के गाँव पमनवाली की निवासी है। जिसकी शादी ढाई वर्ष पूर्व भवन थाना क्षेत्र के गाँव मनट-मंटी निवासी मेघराज पुत्र नैन सिंह के साथ हुई थी। मृतका के पिता धर्मपाल का कहना है कि उन्होंने शादी में करीब 20 लाख रुपए खर्च किये थे और जरूरत का सभी समान भी दिया था।

फौजी है मृतका का पति मेघराज

लेकिन पति मेघराज शादी के बाद से ही अक्षमाला से अतिरिक्त दहेज लाने की मांग करता था और आये दिन अक्षमाला से मारपीट भी करता था। पति मेघराज एक फौजी है। जिसकी तैनाती जम्मू-कश्मीर के लेह में है। इस दौरान मेघराज छुट्टी पर घर आया हुआ था। दहेज की मांग को लेकर बीती रात दोनों के बीच मे कहासुनी हो गयी थी। जिसके चलते अक्षमाला की गला दबाकर हत्या कर दी गयी है। मृतका के परिजनों ने हत्या का आरोप पति मेघराज, सास ससुर और देवर पर लगा है।

ये भी पढ़ें-

देवरिया: सभी लड़कियों का कराया गया मेडिकल, आज सीएम को सौंपी जायेगी रिपोर्ट

इटावा में ट्रिपल मर्डर: माँ और दो मासूम बच्चों की हत्या, तीसरा अस्पताल में भर्ती

युवती से दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाकर किया वायरल, पीड़िता खाया जहरीला पदार्थ

स्वतंत्रता दिवस 2018: इटावा जिला जेल से 15 अगस्त को रिहा होंगे एक दर्जन कैदी

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: जेलर और डिप्टी जेलर सहित 5 जेलकर्मी दोषी

शामली: दहेज के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या का फौजी पर लगा आरोप

अभियुक्त ने बताया लूट कांड और गनमैन की हत्या का पूरा घटनाक्रम

खूनी लुटेरे के डर से पांच महीने में ही डर कर भाग गया था पुलिसकर्मी

दुस्साहसिक घटना को अंजाम देकर भागने में लुटेरे ने ली थी बहनोई की मदद- एसएसपी

आजमगढ़: हत्या के लिये आया शार्प शूटर राजन पासी साथियों सहित गिरफ्तार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें