अंबेडकरनगर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जिसमें बहु ने अपने पिता जैसे ससुर की हत्या कर दी है। बता दें कि बहू ने अपने ससुर के जायदाद और पेंशन में आधा हिस्सा मांग रही थी, लेकिन इससे उसके ससुर ने देने से इंकार दिया। जिसके बाद उसने अपने ससुर की गड़ासा से काटकट हत्या कर दी। बता दें कि मृतक राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित रिटायर्ड शिक्षक थे। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी बहू को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक अंबेडकरनगर जिले नोनहरा गांव निवासी रामकुमार मौर्य (66) सोमवार की शाम अपने कमरे में टीवी देख रहे थे। इसी दौरान उनकी छोटी बहू सुमन पत्नी पुरुषोत्तम हाथ में गड़ासा लेकर कमरे में पहुंची और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। इससे पहले कि रामकुमार कुछ समझ पाते, तब तक सुमन ने उन पर ताबड़तोड़ प्रहार शुरू कर दिया। चीख पुकार पर परिवारीजन मौके पर पहुंचे और दरवाजा खुलवाने का प्रयास शुरू किया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

हत्या के बाद किया पुलिस को फोन

आरोप है कि हत्या के कुछ देर बाद सुमन खून से सना गड़ासा लेकर बाहर निकली और अपने घर चली गई। जिसके बाद उसने अपने मोबाइल से पुलिस को हत्या करने की सूचना दी। घटना की जानकारी के बाद जैतपुर एसओ जितेंद्र सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। कमरे के अंदर का हृदय विदारक दृश्य देखकर पुलिसकर्मी व अन्य लोग सन्न रह गए। रामकुमार खून से लथपथ जमीन पर पड़े हुए थे। इस दौरान शरीर पर 17 से अधिक वार किए गए थे। सांस चलने की उम्मीद में उन्हें सीएचसी नगपुर ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ेंः यूपीकोका से टूटेगी अपराधियों और माफियाओं की कमर- शलभ मणि त्रिपाठी

शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

घटना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं आरोपी सुमन को गड़ासे के साथ गिरफ्तार कर लिया। बाद में मृतक के बड़े पुत्र ऋषि की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। बताया जाता है कि रामकुमार के दो पुत्र ऋषि कुमार व पुरुषोत्तम मौर्य हैं। दोनों पुत्र गांव में ही अलग अलग घर में रहते हैं। रामकुमार अपने बड़े पुत्र के साथ रहते थे।

जायदाद को लेकर चल रहा था विवाद

पुलिस के अनुसार सुमन, रामकुमार पर बीते कई दिनों से जायदाद के बंटवारे को लेकर दबाव बना रही थी।वहीं वो पेंशन की आधी रकम दिए जाने के लिए दबाव बना रही थी। जब रामकुमार ने बंटवारे से इंकार कर दिया तब सुमन ने उनकी हत्या कर दी। बता दें कि रामकुमार सेवानिवृत्त शिक्षक थे और उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था। एसओ जितेंद्र सिंह ने बताया कि हत्या का केस दर्ज कर सुमन को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में छानबीन की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः स्टिंग ऑपरेशनः कैमरे में कैद हुआ नशे का काला कारोबार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें