बेटियां पिता की लाडली होती हैं। एक पिता अपने बेटी को बड़े ही अरमानों के साथ विदा करता है कि उसकी बेटी अपने ससुराल में खुश रहेगी। वहीं पति उसके पिता को उसके बेटी को खुश रखने के लिए आश्वस्त करता है। जिसके बाद उनकी लाडली घर से विदा होकर पति को परमेश्वर मानकर चली जाती है। लेकिन दहेज के लोभी कुछ लोग अपने पत्नी के साथ जानवरों से भी ज्यादा बदसलूकी करते है और दहेज के लिए प्रताड़ित करते है। ऐसा ही एक मामला अमेठी जिले में सामने आया है, जहां पति ने अपनी पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेठी जिले के मोहनगंज थाना क्षेत्र के किशुनपुर मजरे रामनगर में एक विवाहिता को उसके पति ने ही पीट-पीट कर मार डाला। ग्रामीणों के अनुसार विवाहिता के शरीर पर चोट के गहरे निशान थे। मृतका के पिता ने अपने दामाद सहित परिवारजनों के ऊपर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। मोहनगंज पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

छात्र ने दी छात्रा पर तेजाब डालने की धमकी, अधिकारियों ने साधी चुप्पी

क्या है मामला-

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में कथित रूप से दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। मिली जानकारी के मुताबिक मोहनगंज थाना क्षेत्र निवासी आशीष कुमार पुत्र जगजीवन की करीब चार साल पहले सुमन से शादी की थी। आरोप है कि विवाह के बाद आशीष कुमार ने दहेज की मांग शुरू कर दी। जिसके कारण शादी के कुछ दिन बाद से ही सुमन और आशीष में किसी न किसी बात को लेकर तकरार होती रहती थी। आरोप है कि रविवार की देर रात किसी बात को लेकर एकबार फिर दोनों में कहासुनी होने लगी ।

 

पिटाई से हुई विवाहिता की मौत

दोनों के बीच आए दिन तकरार होते रहते थे। इसी दौरान आशीष आगबबूला हो गया और सुमन को पिटाई करने लगा। गहरी चोट लगने से सुमन की मौत हो गई। विवाहिता के माता-पिता ने बताया कि आशीष रुपये तथा अन्य सामानों के लिए सुमन को पीटता रहता था। रविवार की देर रात दहेज के लिए ही वह उसकी पुत्री को पीट रहा था। जिसके बाद सुमन की मौत हो गई। मोहनगंज पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज आरोपी पति को हिरासत में ले लिया ।

हरदोई में सपा नेता के पेट्रोल पंप से जहरीली शराब हुई बरामद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें