देश में दहेज लोभियों के लिए चाहे जितने भी कड़े कानून बनाये गए हों, लेकिन दहेज लोभियों का शिकार नवविवाहिता को होना पड़ता है। ताज़ा मामला फतेहपुर जिला के सदर कोतवाली क्षेत्र सैदाबाग का है। यहां दहेज के भूखे भेड़ियों ने 9 माह पूर्व हुई शादी के बाद से अपाचे बाइक और 50 हजार रुपये की मांग को लेकर विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया। मृतका के परिजनों का आरोप है कि मांग पूरी ना होने पर उनकी बेटी की हत्या कर शव को फांसी में लटका दिया गया।

इतना ही नहीं आरोपी पुलिस को सूचना दिए बगैर अंतिम संस्कार करने में लगे हुए थे तभी पड़ोसियों द्वारा सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंचे यहां बेटी को मृत पाया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर दहेज हत्या का अभियोग पंजीकृत कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया।

9 माह पूर्व ही हुई थी बेटी की शादी

जानकारी के मुताबिक, फतेहपुर जिला के सदर कोतवाली क्षेत्र के सैदाबाग मोहल्ले में एक विवाहिता की हत्या कर दी गई। परिवार वालों ने अपनी लाड़ली बेटी पूनम का 9 माह पूर्व ही राघवेंद्र के साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार विवाह किया गया था। आरोप है कि शादी के बाद दहेज में अपाचे बाइक और 50 हजार रुपये ना मिलने से अक्सर पूनम को प्रताड़ित करने लगा। जब बेटी होली में घर पहुंची तो किसान पिता से बाइक देने की गुहार लगाई।

किसान पिता ने आलू बेंचकर बाइक देने का किया था वादा

किसान पिता ने आलू की फसल को बेचकर बाइक देने को कहा, लेकिन दहेज लोभियों ने उसके पहले ही पूनम को मौत के घाट उतार दिया। लाड़ली बेटी की मौत के बाद जहां परिजनों का रो रो बुरा हाल है। वहीं पिता ने बताया कि बेटी पूनम की शादी 9 माह पूर्व किया था, बेटी को बाइक नहीं दे पाया था। इसके लिए बेटी को मौत के घाट उतार दिया गया। पुलिस ने बताया कि एक नवविवाहिता का फांसी में लटका शव मिला है। जिसको कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया हैं, आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें- फैजाबाद में श्री श्री रविशंकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें