उत्तर प्रदेश के मेरठ जिला में एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यहां पश्चिम बंगाल के कोलकाता की एक युवती को मेरठ के सरधना के युवक ने लव जिहाद में फंसा लिया। आरोप है कि कोलकाता से सरधना लाकर विवाह के बाद मस्जिद में धर्म परिवर्तन कराया गया। सात साल तक उसे बंधक बनाकर रखा गया। तीन दिन पहले युवती किसी तरह से बंधनमुक्त होकर वहां से निकल गई। एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने सरधना इंस्पेक्टर को पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई के आदेश दिए है।

जानकारी के मुताबिक, कोलकाता शहर के कृष्णा स्ट्रीज की रहने वाली युवती ने बताया कि सरधना के घोसियान मोहल्ला निवासी राजू पुत्र नवाब का उसके पिता के पास आना जाना था। राजू ने उसके पिता को खुद को हिंदू और पशुओं का कारोबारी बताया। वह कई बार उनसे पशु भी खरीदे। आरोप है कि राजू ने युवती को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। सात साल पहले दोनों ने शादी भी कर ली। शादी करके आरोपित उसे सरधना लेकर पहुंचा तो युवती को पता चला कि वह मुस्लिम है। युवती ने अपने घर जाने का दबाव बनाया, लेकिन उसे बंधक बना लिया।

सात साल तक उसे फोन पर भी पिता से बातचीत नहीं करने दी। गुरुवार की रात युवती से उसके जेठ ने दुष्कर्म का प्रयास किया। उस समय घर में कोई नहीं था। युवती जेठ को धक्का देकर अपने घर से निकल गई। रास्ते में उसे बजरंग दल के कार्यकर्ता मिले। उन्हें अपनी पूरी कहानी बताई। शनिवार को बजरंग दल के पदाधिकारी बलराज डूंगर युवती को लेकर एसएसपी कार्यालय पर पहुंचे। एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर महिला थाने में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। महिला थाने से ही उसे मेडिकल के लिए भेजा गया है। इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप केस: वीडियो वायरल होने के बाद अब तक 5 आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- कलानिधि नैथानी हो सकते हैं लखनऊ के नए एसएसपी, आईपीएस दीपक कुमार हटाये गए

ये भी पढ़ें- एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार हटाए गए, कलानिधि नैथानी हो सकते हैं नए कप्तान

ये भी पढ़ें- SBI की मुख्य शाखा के प्रशासनिक भवन में 9वें तल लगी भीषण आग

ये भी पढ़ें- बाराबंकी में मुठभेड़: 50-50 हजार के दो डकैत ढ़ेर, इंस्पेक्टर सहित 3 पुलिसकर्मी घायल

ये भी पढ़ें- ससुराल और मायके पक्ष के बीच कई राउंड फायरिंग में दो महिलाओं की मौत

ये भी पढ़ें- पुराने लखनऊ को तीन पुलों के लिए मिले 274 करोड़ रुपये, राजनाथ करेंगे शिलान्यास

ये भी पढ़ें- गोरखपुर: जिला जेल (कारागार) में एसएसपी और डीएम ने किया औचक निरीक्षण

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें