काफी समय से नौकरी स्थाई करने की मांग कर रहे शिक्षामित्र आज सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बाबत सैंकड़ों की संख्या में महिला और पुरुष शिक्षा मित्रों ने अपने बाल मुड़वा कर प्रदर्शन किया. शिक्षामित्रों का ये प्रदर्शन आइकॉन गार्डन में चल रहा है. जहाँ महिलाओं ने अपने बालों का त्याग कर नौकरी में समायोजन की मांग सरकार से की.

पुरषों और महिलाओं ने त्याग दिए बाल:

आज राजधानी लखनऊ में शिक्षामित्रों का आक्रोश एक बार फिर देखने को मिला. काफी समय से स्थाई रोजगार की मांग कर रहे इन शिक्षामित्रों की मांगों पर सरकार द्वारा कोई कार्रवाई न होने से नाराज शिक्षामित्रों ने आज अपने बाल मुंडवा कर प्रदर्शन किया.

पुरष शिक्षामित्रों ने उतरा जनेऊ:

सैकड़ों की संख्या में दूर दूर से आये शिक्षामित्रों ने इको गार्डन में एकत्र होकर प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. न केवल महिलाओं ने अपना मुंडन करवाया बल्कि पुरुष शिक्षामित्रों ने अपना जनेऊ उतार कर प्रदर्शन किया.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=0b7Zg5nyGSQ&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/07/7-5.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

शिक्षामित्रों ने कहा कि रोजगार की बात करने वाले योगी सरकार को हमे जवाब देना पड़ेगा. महिला शिक्षामित्रों ने कहा कि हिंदुत्व और महिला सुरक्षा के लिए खुद को प्रतिबद्ध बताने वाली इस सरकार में सौभाग्यवती का आशीर्वाद देने वाले सीएम योगी महिला के सौभग्य की निशानी की रक्षा नहीं कर पाए. आज हमने उनके बालों की आहुति दे दी है.

उन्होंने कहा कि हिन्दुत्व की रक्षा की बात करने वाले पीएम मोदी और सीएम योगी महिला की सुरक्षा में फेल हो गयी हैं. इस तरह उनकी कार्य प्रणाली रही तो हम सरकार के हर मनसूबे को निश्तेनाबूत कर देंगे.

बता दें कि राजधानी लखनऊ के एनेक्सी भवन में 13 जून को शिक्षामित्रों के 6 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सीएम योगी से मुलाकात की थी। उनकी इस बैठक के बाद उम्मीद कि जा रही थी कि शिक्षामित्रों की समस्या का जल्द ही समाधान होगा। लेकिन बावजूद इसके सरकार द्वारा अबतक शिक्षामित्रों की अनदेखी के बाद शिक्षामित्रों ने आज ये बड़ा कदम उठाते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं.

पुलिस प्रशिक्षण निदेशालय के कार्यक्रम में CM योगी होंगे शामिल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें