राजधानी लखनऊ के विधानसभा के उस समय हड़कंप मच गया जब एक पीड़ित महिला विधानभवन (लोकभावन) के सामने दोपहर 2:00 बजे आत्मदाह करने पहुंच गई। इससे पहले महिला अपने ऊपर तेल डालकर आग लगा पाती कि मौके पर मौजूद महिला पुलिसकर्मी शिव कुमारी और सुस्मिता यादव ने अन्य पुलिसकर्मियों की मदद से उन्हें दबोच लिया। महिला बोतल में मिटटी का तेल लेकर विधानसभा की नई बिल्डिंग लोकभवन के सामने पहुंची और उसने अपने ऊपर तेल उड़ेल लिया। इससे मौके पर हड़कंप मच गया, लेकिन पुलिस ने सजगता दिखाते हुए उसे दबोच दिया। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और उसे हिरासत में लेकर हजरतगंज कोतवाली ले गई। पुलिस महिला से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई कर रही है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]जहर खिलाकर बेटे की हत्या करके कुएं में शव फेंकने का आरोप[/penci_blockquote]
जानकारी के मुताबिक, पीड़ित महिला गोसाईंगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली है। यहां सिटकिया गांव की रहने वाली पीड़िता ब्रजरानी ने बताया कि उसके 23 वर्षीय पुत्र संतोष कुमार की 28 अक्टूबर 2018 को हत्या कर दी गई थी। पीड़िता ने बताया कि उससे गांव के कुछ लोगों से पैसे लिए थे। इसके बाद गांव के लोगों ने उसके पुत्र से मित्रता बढ़ाई। पीड़िता का आरोप है कि गांव के रामखेर और उसकी पत्नी चंद्रकली, अनिल, मंजू, रामसनेही, दीपू और एक महिला जिसका वह नाम नहीं जानती इन लोगों ने बेटे को जहरीला पदार्थ खिलाकर उसकी हत्या कर दी। आरोपियों ने हत्या के बाद बेटे का शव गांव में स्थित कुएं में फेंक दिया था। ये घटना करवाचौथ के एक दिन बाद की है। पीड़िता ने पुलिस से गुहार लगाई लेकिन पुलिस ने आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की। वह पुलिस और अधिकारियों के चक्कर लगा रही है लेकिन कहीं कोई सुनवाई ना होने पर उसने आत्मदाह का प्रयास किया। पीड़िता का कहना है कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वह फिर आत्मदाह करेगी।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]पुलिस ने हत्या को बता दिया हादसा[/penci_blockquote]
पीड़िता ने बताया कि उसके पति बजरंग को फलिस की बीमारी है। उनका शरीर कोई काम नहीं कर पा रहा है। वह बिस्तर पर पड़े रहते हैं। घर में चार बेटियां हैं। वह न्याय के लिए भटक रही है। बेटे संतोष कुमार की उपरोक्त आरोपियों ने हत्या करके फेंका है लेकिन पुलिस ने इसे हादसा बता दिया। पुलिस ने मीडिया को बता दिया था कि संतोष अपने पालतू कुत्ते को पकड़ने के लिए दौड़ा था। कुएं के पास पहुचने पर उसका संतुलन बिगड़ गया और वो कुएं के अंदर गिर गया जब तक लोग उसे निकालते तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]ग्राम प्रधान पर 2 लाख रुपये मांगने का आरोप[/penci_blockquote]
पीड़िता ने बताया कि वह जब कार्रवाई कर न्याय की आस लेकर ग्राम प्रधान कैलाश यादव के पास गई। आरोप है कि ग्राम प्रधान ने उससे 2 लाख रुपये मांगे। पीड़िता ने बताया कि इस दौरान ग्राम प्रधान ने कहा कि ये पैसे पुलिस को देंगे और कुछ पैसे हम खर्च के लिए लेंगे तब तुम्हारा मुकदमा दर्ज हो पायेगा। पीड़िता का कहना है कि वह गरीब है पति का इलाज तक नहीं करवा पा रही है। पैसे देने में असमर्थ है इसलिए उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें