एक तरफ सरकार महिलाओं के सुरक्षा का दावा कर रही है तो दूसरी तरफ बेलगाम मनचलों के आतंक से महिलाएं स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रही है। आए दिन कही ना कहीं छेड़खानी का मामला प्रकाश में आ रहा है। पुलिस की लापरवाही से एण्टी रोमियो स्क्वायड का गठन भी फिजूल नजर आ रहा है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले का है, जहाँ एक कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट में जाॅब करने वाली युवती के साथ आए दिन मनचले छेड़खानी करते है। मामले की सूचना पुलिस को दिए जाने के बाद भी पुलिस के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा है।
मेरठ में महिला एसएसपी मंजिल सैनी के आने के बाद लगातार अपराधों में बढ़ोतरी हो रही है जिससे यह साबित हो गया है कि कप्तान मंजिल सैनी से मेरठ जिले के अपराधों पर काबू ही नहीं हो रहा है। मनचलों का मेरठ में कहर बरकरार है। मेरठ के भावनपुर में मनचलों के आतंक से परेशान होकर एक युवती ने आत्महत्या कर ली थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार मेरठ के परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के एक कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट में एक युवती जाॅब करने के लिए जाती है। आरोप है कि आए दिन मनचले सड़क पर आते-जाते भी छेड़खानी करते है इतना ही नहीं मनबढ़ मनचले इंस्टीट्यूट में घुसकर युवती से छेड़छाड़ करते है और युवती को परेशान करते है। पूरी घटना इंस्टीट्यूट में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई है। इस संदर्भ में पुलिस से शिकायत की गई है लेकिन सुस्त पुलिस प्रशासन से शिकायत करने के बाद भी अब तक मनचलों पर कोई कारवायी नहीं हुई है। पुलिस द्वारा मनचलों पर कोई कारवायी नहीं होने से युवती मानसिक तनाव में है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में अभी तहरीर नहीं मिली है तहरीर मिलते ही आवश्यक कारवाई की जाएगी।

छेड़छाड़ से परेशान युवती ने कर ली थी आत्महत्या

मेरठ जिले के भावनपुर इलाके में एक युवती को कुछ मनचले प्रतिदिन परेशान करते थे। मनचलों के हरकतों से युवती बहुत ही तंग आ गई थी। उनपर कोई लगाम लगता ना देख युवती ने अपनी इहलीला समाप्त कर ली। इस घटना के बाद भी मेरठ पुलिस चेत नहीं रही है। नारी सुरक्षा का दावा करने वाली योगी सरकार के आदेशों का सरकारी मुलाजिम ही धज्जियां उड़ाने में लगा हुआ है। एक महिला के सम्मान के साथ मनचले खिलवाड़ कर रहे है और पुलिस कोई भी कारवायी करने से कतरा रही है।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें