फ़तेहपुर जिले में अतिक्रमण हटाओ अभियान पिछले एक पखवाड़े से चल रहा है. यह अभियान उस वक़्त जानलेवा साबित हो गया जब बारिश में अतिक्रमण हटाते समय एक मजदूर करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई .

क्या है पूरा मामला:

दरअसल डीएम के आदेश के बाद जिला प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान एक पखवाड़े से चल रहा है. इस अभियान के दौरान अचानक हंगामा खड़ा हो गया जब एक व्यक्ति की मौत करेंट की चपेट में आने से हो गई. इसके बाद परिजनों ने मकान मालिक पर ही हत्या करने का आरोप लगाते हुए दोबारा पोस्टमाटर्म कराने के लिए हाइवे पर शव को रखकर जाम लगा दिया. बाद में लाश को लेकर डीएम आवास पहुँच गए. प्रशासन ने दोबारा पोस्टमाटर्म कराने के आदेश दिए है.

बारिश के बाद भी नहीं रुका अभियान:

बारिश होने के बाद भी जब अतिक्रमण हटाओ अभियान नहीं रुका तो प्रशासनिक भय से लोग खुद मकान दुकाने तोड़ रहे है. शहर के बाकरगंज इलाके में एक मकान मालिक ने कुछ मजदूरों को मकान तोड़ने का ठेका दे रखा था जिसे तोड़ते वक़्त कोतवाली क्षेत्र के सनगांव का एक मजदूर करंट की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई. इसके बाद परिजनों ने दोबारा पोस्टमाटर्म की मांग को लेकर हाईवे जाम कर दिया.
परिजनों के मुताबिक मजदूरी मांगने पर मालिक ने मजदूर का गला घोंट दिया जिससे उसकी मौत हो गई जबकि पुलिस का कहना है कि मामले में विधिक कार्यवाही की जा रही है।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें