बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) के गर्ल्स हॉस्टल की कैंटीन के नाश्ते में कीड़ा मिलने पर छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। छात्राओं ने नाश्ता छोड़ दिया और शिकायत वार्डेन व डीन वूमेन स्टूडेंट्स वेलफेयर से की। छात्राओं ने सोमवार को इस संबंध में कार्यवाहक कुलपति को लिखित शिकायत दी। वूमेन स्टूडेंट वेलफेयर डीन सुदर्शन वर्मा ने बताया कि बीबीएयू के गर्ल्स हॉस्टल की कैंटीन का मामला जानकारी में आया है। सोमवार को सभी वार्डेन को बुलाया गया। जिम्मेदार से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]एक छात्रा को सांभर में कीड़ा मिला[/penci_blockquote]

जानकारी के मुताबिक, सुबह साढ़े नौ बजे संघमित्र हॉस्टल व एक्सटेंशन की छात्रा एं कैंटीन में नाश्ता करने पहुंची। नाश्ता शुरू ही किया था कि एक छात्रा को सांभर में कीड़ा मिला। छात्रा ने कैंटीन संचालक से नाराजगी जाहिर करते हुए नाश्ता करने से इंकार कर दिया। नाश्ते की गुणवत्ता देख अन्य छात्राओं भी भड़क उठीं और नाश्ता छोड़ दिया। सभी ने वार्डेन व डीन से मामले की शिकायत की। कैंटीन के खाने की गुणवत्ता व उसमें कीड़ा निकलने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी चित्रलेखा हॉस्टल की कैंटीन के खाने में कीड़ा निकलने की शिकायत छात्राएं कर चुकी हैं। हालांकि छात्राओं ने इस संबंध में लिखित शिकायत की है। बीबीएयू प्रशासन ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

गौरतलब हो कि 10 सितंबर 2017 को लखनऊ यूनिवर्सिटी (एलयू) की सेंट्रल मेस में घटिया खाना दिए जाने का छात्रों ने जमकर तोड़फोड़ कर विरोध किया था। छात्रों का कहना था कि मेस के खाने में कई बार कीड़े निकल चुके हैं। हमने कई बार कंप्लेन भी की, लेकिन हमेशा ही उसे अनदेखा किया गया।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें