उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीसीएस) की परीक्षा में एक परीक्षा केंद्र के नाम की गलती उत्तर प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग और जिला प्रशासन की मुसीबत का सबब बन गई है। दरअसल, आयोग ने फरीदपुर स्टेशन रोड स्थित सीएएस इंटर कॉलेज को पीसीएस का परीक्षा केंद्र बनाया है। जबकि इस केंद्र के अभ्यर्थियों को जो प्रवेश पत्र मिला है, उस पर सीएएस इंटर कॉलेज स्टेशन रोड बरेली लिखा है।

प्रशासन ने प्रवेश पत्र पर इस चूक को पकड़ा तो अधिकारी हैरत में पड़ गए। तत्काल आयोग को इसकी सूचना दी गई। ताकि प्रवेश पत्र में कोई सुधार कर अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र की गफलत से बचाया जा सके। 28 अक्टूबर को पीसीएस की परीक्षा है। बरेली के 41 परीक्षा केंद्रों पर करीब 18 हजार अभ्यर्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं। सीएएस परीक्षा केंद्र पर करीब 800 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। अधिकारियों को डर है कि इतने अभ्यर्थी फरीदपुर के बजाय अगर बरेली में स्टेशन रोड पर सेंटर का पता लगाएंगे तो उनकी परीक्षा छूट सकती है। क्योंकि असल में यह कॉलेज फरीदपुर स्टेशन रोड पर है।

प्रवेश पत्र पर परीक्षा केंद्र के पते की गड़बड़ी की चुनौती से निबटने के लिए जिला प्रशासन ने अपने स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। यह योजना बनाई जा रही है कि जिन अभ्यर्थियों तक केंद्र का संदेश नहीं पहुंचा होगा, उन्हें तत्काल फरीदपुर ले जाया जाएगा। हालांकि, बरेली से फरीदपुर की दूरी करीब 24 किलोमीटर है। ऐसे में अभ्यर्थियों को परीक्षा के समय तक फरीदपुर केंद्र तक पहुंचाने की चुनौती रहेगी। परीक्षा प्रभारी ओपी वर्मा ने जब इसकी सूचना दी तो आयोग ने जवाब दिया कि यह चूक हुई है। इसका मैसेज सभी अभ्यर्थियों को फोन और ई-मेल पर भेजा जाएगा।पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक होगी। जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से 4:30 बजे तक होगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें