2019 के पहले उत्तर प्रदेश की सियासत में ऊठा-पटक की स्थिति बनती हुई दिखाई दे रही है। एक बार फिर से यूपी के सबसे बड़े सियासी यादव परिवार में शायद सब ठीक नहीं है। इटावा की जसवंत नगर सीट से समाजवादी पार्टी विधायक शिवपाल सिंह यादव ने अपने लिए एक अलग राह ढूंढ ली है जिसके तहत उनके समर्थकों ने शिवपाल सिंह यादव सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है। इस सेक्युलर मोर्चे का संरक्षक पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव को बनाया गया है। इस बीच समर्थकों ने इस सेक्युलर मोर्चे का पोस्टर जारी किया है जिसमें से सपा के बड़े नेता को गायब कर दिया गया है।

सेक्युलर मोर्चे को बताया सपा का हिस्सा :

समाजवादी पार्टी के साथ होने के सवाल पर सेक्युलर मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम अभी भी समाजवादी का अंग है। 2019 लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष ने कुछ भी खुलकर कहने से इंकार कर दिया। शिवपाल सिंह यादव सेक्युलर मोर्चे को यूपी के चार हिस्सों में बांटा है। ये हिस्से पश्चिमी यूपी, पूर्वी यूपी, मध्य यूपी और बुंदेलखंड हैं। हर चार हिस्सों में एक संयोजक और चार से पांच सह-संयोजक बनाए जाएंगे। ये इशारा कर रहा है कि ये सेक्युलर मोर्चा 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए अपनी अलग रणनीति तैयार कर रहा है। शिवपाल समर्थकों का कहना है कि हम सब समाजवादी हैं।

yadav family feud

समर्थकों ने जारी किया पोस्टर :

शिवपाल सिंह यादव सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले समर्थकों का कहना है कि वे अब भी सपा का हिस्सा हैं। सियासी गलियारों में चर्चा है कि समर्थकों के इस सेक्युलर मोर्चे के निर्माण से शिवपाल यादव सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सामने अपनी ताकत का प्रदर्शन करना चाहते हैं। यही कारण है कि उनके समर्थक इस सेक्युलर मोर्चे का लगातार विस्तार कर रहे हैं और इसमें सदस्य भी जोड़े जा रहे हैं। इस बीच शिवपाल समर्थकों ने इस सेक्युलर मोर्चे का पोस्टर जारी किया है। इस पोस्टर में ऊपर की तरफ एक ओर सपा संरक्षक मुलायाम सिंह यादव तो दूसरी तरफ पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव को जगह दी गयी है। इस पोस्टर में कहीं भी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का न ही नाम है और न ही उनकी तस्वीर जो एक अलग तरफ इशारा कर रहा है।

ये भी पढ़ें- लखनऊ के गैंगस्टर रुस्तम ने YouTube पर जारी किया वीडियो

ये भी पढ़ें- पुलिस भर्ती अभ्यर्थी को ट्रॉमा सेंटर में जमकर पीटा, धक्के मारकर बाहर फेंका: वीडियो

ये भी पढ़ें- कोर्ट के आदेश पर 5 महीने बाद कब्र खोदकर फिर निकाली गई महिला की लाश

ये भी पढ़ें- मथुरा में ट्रिपल मर्डर: तीन लोगों की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- होटलों में भीषण आग: होटल प्रबंधन की लापरवाही से 4 की मौत के बाद मचा हाहाकार

ये भी पढ़ें- एशिया में सबसे ज्यादा अकेले चारबाग में 400 से ज्यादा होटल, अवैध होटलों की भरमार

ये भी पढ़ें- माँ ने की थी अपनी 6 वर्षीय बेटी की हत्या, पति सहित गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- चारबाग होटल अग्निकांड में मुकदमा दर्ज, देखें मृतकों के नाम की सूची

ये भी पढ़ें- पुलिस भर्ती परीक्षा में अब तक यूपी STF ने 59 लोगों को किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- पुलिस भर्ती परीक्षा देकर लौट रही युवती की सड़क हादसे में मौत, 5 अन्य घायल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें