भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मई के पहले सप्ताह से कर्नाटक में चुनाव प्रचार करेंगे। वह कर्नाटक विधानसभा चुनाव में रैलियों के अलावा रोड शो भी करेंगे। योगी वहां भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में 6 दिनों में 34 रैलियों को संबोधित करेंगे। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉक्टर चंद्रमोहन ने बताया कि मुख्यमंत्री 3 और 4 मई को कर्नाटक में रैलियों को संबोधित करेंगे। इसके बाद 7 से 10 मई तक लगातार चुनावी सभाएं करेंगे।

बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को एक चरण में 224 सीटों के लिए मत डाले जाएंगे। जैसे जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, नेताओं के सियासी बोल वहां की फिजां में गूंज रहे हैं। गांव वालों का कहना है कि कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है और उसे सबक सिखाना जरूरी है। कांग्रेस, बीजेपी और जेडीएस के नेता एकदूसरे पर निशाना साध रहे हैं। लेकिन एक पोस्टर इस समय वहां चर्चा में है। इन सबके बीच जेडीएस और बीएसपी का गठबंधन भी राज्‍य में किंग मेकर की भूमिका में नजर आ रही है। सर्वे के मुताबिक भाजपा को 89, कांग्रेस को 91 तथा जेडीएस+बसपा को 40 सीटें मिलती हुईं दिखाई दे रहीं है जबकि अन्य को 4 सीटें मिलती हुईं दिख रही हैं।

खबरों के मुताबिक, कन्याना गांव के बाहर कन्नड़ भाषा में लिखे पोस्टर नजर आ रहे हैं जिसमें लिखा गया है कि कांग्रेसी नेताओं का यहां पर प्रवेश वर्जित है। पोस्टर के जरिए कांग्रेस नेताओं से कहा गया है कि वो लोग इस गांव में न आएं। गांव वालों का कहना है कि कांग्रेस एक तरफ धर्मनिरपेक्षता की बात करती है। लेकिन दूसरी तरफ वो धर्मांतरण को बढ़ावा देने का भी काम करती है। पोस्टर पर लिखा गया है कि ये एक हिंदू का घर है। भले ही मामूली बढ़त बनाते हुए दिख रही हो लेकिन भाजपा भी इसमें पीछे नहीं है।

ये भी पढ़ें- पंकज सिंह को गोरखपुर का प्रभारी नियुक्त किया गया

ये भी पढ़ें- 29वां सड़क सुरक्षा सप्ताह 2018: सीट बेल्ट-हेलमेट दिवस पर नियमों का पाठ

ये भी पढ़ें- विधायकों के काम कराने का ठेका लेने वाले बीएसए अमेठी का ऑडियो वायरल

ये भी पढ़ें- बीकेटी तहसील में दबंग लेखपाल ने लहूलुहान करने के बाद युवक का तोड़ा हाथ

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में पर्यटकों की सुविधा और शिकायतों के लिए 24×7 फोन हेल्पलाइन

ये भी पढ़ें- इटावा: थाने के भीतर पुलिसकर्मियों पर महिला ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

ये भी पढ़ें- सड़क सुरक्षा सप्ताह: हर 28 मिनट में एक व्यक्ति की हो रही मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें