उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार दोपहर को लोकभवन में सत्य घटना पर आधारित हिंदी फिल्म URI The Surgical Strike देखी। मुख्यमंत्री के साथ कई कैबिनेट मंत्री और अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे। सीएम के फिल्म देखने के लिए लोकभावन में ही पीछे की तरफ एक अस्थाई हाल जैसा बनाया गया था। इसमें बड़ा सा पर्दा लगाया गया था। इस परदे पर ही वहां मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों ने सीएम के साथ उरी द सर्जिकल स्ट्राइक हिंदी फिल्म का आनंद लिया।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]उरी हमले और सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी पर बेस्ड है फिल्म[/penci_blockquote]
उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक 2016 में उरी के आर्मी कैम्प पर हुए आतंकी हमले और उसके बाद भारत की तरफ से की गई सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी पर बेस्ड है। फिल्म में विकी कौशल मुख्य भूमिका में हैं। इनके अलावा यामी गौतम, परेश रावल और मोहित रैना ने भी अहम भूमिका निभाई है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]11 जनवरी को रिलीज हुई थी उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक [/penci_blockquote]
उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक 11 जनवरी को रिलीज हुई थी। अपने चौथे सप्ताह में चल रही यह फिल्म लगातार अच्छा कारोबार कर रही है। चौथे रविवार (3 फरवरी) को फिल्म ने 8.71 करोड़ रुपए की कमाई की। शनिवार को फिल्म ने 6.53 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। इस तरह इसने प्रभास की सुपर हिट फिल्म बाहुबली 2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया। बाहुबली 2 ने अपने चौथे शनिवार को 6.35 करोड़ और रविवार को 7.80 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]मणिकर्णिका फिल्म भी रही पीछे[/penci_blockquote]
उरी के बाद रिलीज हुई कंगना रनोट की फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी ने रविवार को 6.75 करोड़ रुपए का कारोबार किया। इस तरह 10 दिन में मणिकर्णिका की कुल कमाई 76.65 करोड़ रुपए हो गई। जबकि, 2 दिन पहले रिलीज हुई अनिल कपूर, सोनम कपूर और राजकुमार राव स्टारर फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा रविवार को सिर्फ 5.58 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर सकी। पहले वीकेंड में इस फिल्म का कुल कलेक्शन 13.53 करोड़ रुपए रहा।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]200 करोड़ के क्लब में हो सकती है शामिल[/penci_blockquote]
रविवार को 8.71 करोड़ रुपए की कमाई करने के साथ ही उरी की कुल कमाई 189.76 करोड़ रुपए हो गई है। टिकट विंडो पर फिल्म के साथ अभी भी वही ट्रेंड दिख रहा है। ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक जल्दी ही 200 करोड़ रुपए के क्लब में शामिल हो जाएगी। अगर ऐसा हुआ तो उरी इस मुकाम पर पहुंचने वाली साल 2019 की पहली फिल्म होगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें