आज यूपी कैबिनेट की बैठक होनी है. सीएम योगी की अध्यक्षता में आज कई अहम प्रताव पास हो सकते हैं. सम्भावना है कि आज कि बैठक में राज्य कर्मचारी भत्ता बढ़ाने को लेकर प्रस्ताव पास हो सकता है. इसके अलावा यूपी लोक सेवा संसोधन को लेकर भी प्रताव पास होने कि आशंका है.

कई अहम प्रस्ताव आज होंगे पास:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज लोकभवन में प्रदेश कैबिनेट की बैठक होगी. इस दौरान कई बड़े और महत्वपूर्ण प्रस्ताव आज पास हो सकते हैं. इनमें सरकारी कर्मचारियों के भत्तों में वृद्धि से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है.

सूत्रों के मुताबिक़ वित्त विभाग ने राज्य वेतन समिति की भत्तों से जुड़ी संस्तुतियों पर विचार कर कैबिनेट के निर्णय से जुड़ा प्रस्ताव तैयार कर लिया है. इस पर भी मुख्यमंत्री की सहमति का इंतजार है. वहीं सबसे पहले आवास किराया भत्ते पर विचार हो सकता है.

इसके अलावा एजेंडे में जो प्रस्ताव शामिल बताए जा रहे हैं उनमें राज्य कर्मचारियों का भत्ता बढ़ाने, यूपी लोक सेवा संशोधन, अध्यादेश, 2018, पर्यटन और नियोजन की बजट स्वीकृतियों सम्बन्धित प्रस्ताव आज पास हो सकते हैं.

इनको मिल सकती है मंजूरी:

उनमें उत्तर प्रदेश लोक सेवा (शारीरिक रूप से विकलांग, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रित और भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षण) अध्यादेश 2018 को मंजूरी दिए जाने,

पर्यटन विभाग द्वारा 2017-18 में एकमुश्त बजट खर्च के ब्योरे,

बुंदेलखंड पैकेज की समय सीमा बढ़ाने,

बांदा कृषि विश्वविद्यालय में केन नदी से सिंचाई सुविधा दिए जाने जैसे प्रस्ताव शामिल हैं.

इसके अलावा बता दें कि पिछले हफ्ते परिवहन विभाग के कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग का प्रस्ताव पास हो चुका है. जिसके साथ स्कूलों, माटी कला बोर्ड, मंडी शुल्क, उत्तर प्रदेश कारपोरेशन कार्यदायी संस्था, फ्री सरकारी जमीन, फ्रीडम फाइटर और उनके परिजनों के लिए आर्थिक सहायता सम्बन्धित कई अहम प्रतावों को मंजूरी मिल चुकी है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें